scorecardresearch
 

जावेद अख्तर ने कहा, 'नसीरुद्दीन शाह सफल लोगों को पसंद नहीं करते'

जावेद अख्तर ने एक कार्यक्रम में कवि और गीतकार गुलजार की जमकर प्रशंसा की और उनके स्टाइल को अलग बताया.

जावेद अख्तर जावेद अख्तर

गीतकार, पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने राजेश खन्ना के खिलाफ बयान देने के लिए नसीरुद्दीन शाह की आलोचना की है. नसीरुद्दीन शाह ने हाल में कहा था कि 1970 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों के औसत दर्जे का होने के लिए राजेश खन्ना जिम्मेदार हैं.

हालांकि अख्तर ने कवि और गीतकार गुलजार की जमकर प्रशंसा की. अट्टा गलाटा की तरफ से आयोजित पहले बंगलुरू कविता उत्सव में हिस्सा लेने आए अख्तर ने कहा, नसीरुद्दीन शाह सफल लोगों को पसंद नहीं करते. मैंने उन्हें कभी भी सफल लोगों की प्रशंसा करते नहीं सुना. वह दिलीप कुमार की आलोचना करते हैं. वह अमिताभ बच्चन की आलोचना करते हैं.

शाह के बयान की काफी आलोचना हुई थी और अख्तर के कभी सहयोगी रहे सलीम खान ने उनके बयान को निराशाजनक और कड़वाहटपूर्ण बताया था. वहीं अख्तर ने गुलजार के लिखे गानों की प्रशंसा की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, जब मैं उनके गाने सुनता हूं तो मुझे पूछना नहीं पड़ता है कि इसे किसने लिखा है. आसानी से पता चल जाता है कि यह गुलजार का गीत है और काल्पनिक कविता लिखना आसान काम नहीं है. आप इसे कमतर नहीं आंक सकते. बहुत कम लेखक यह उपलब्धि हासिल कर सकते है. वास्तव में मैं उनके कार्यों का बहुत सम्मान करता हूं.

अख्तर ने कहा कि गुलजार से तुलना की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उनका और गुलजार का अलग स्टाइल है. उन्होंने कहा, तुलना करने की जरूरत नहीं है. अलग...अलग लेखकों की अलग शैली होती है. इसलिए कोई भी स्टाइल अच्छा काम और बुरा काम दोनों परिणाम दे सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें