scorecardresearch
 

Happy Birthday Brahmanandam: साउथ स्टार जो कर चुका है 1 हजार से ज्यादा फिल्में, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

शनिवार को ब्रह्मानंदम का 63वां जन्मदिन है और वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. फैंस उनके नाम का हैशटैग यानी #Brahmanandam चला रहे हैं.

साउथ स्टार ब्रह्मानंदम साउथ स्टार ब्रह्मानंदम

बॉलीवुड की तरह साउथ सिनेमा के भी कई दीवाने हैं. साउथ फिल्में लम्बे समय से बनती आ रही है और हम सभी ने इनमें से कोई ना कोई फिल्म जरूर देखी है. जहां एक्टर्स नागार्जुन, चिरंजीवी, प्रभु देवा और मामूठी हम सभी के बचपन का बड़ा हिस्सा रहे हैं, वहीं प्रभास, महेश बाबू, दुलकर सलमान और अल्लू अर्जुन जैसे सितारों पर अब हम जान छिड़कते हैं.

आप साउथ सिनेमा के फैन हो या ना हो लेकिन एक साउथ का एक्टर ऐसा है जिसको सभी जानते हैं. और वो कोई और नहीं बल्कि ब्रह्मानंदम हैं. ब्रह्मानंदम तेलुगू सिनेमा का बड़ा नाम है और आप उन्हें लगभग हर तेलुगू फिल्म में देख सकते हैं. आप तेलुगू सिनेमा फॉलो करते हो या ना हो लेकिन आपने ब्रह्मानंदम को जरूर जानते होंगे.

1 फरवरी को ब्रह्मानंदम का 63वां जन्मदिन है. बर्थडे के दिन वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी कर रहे हैं. फैंस उनके नाम का हैशटैग यानी #Brahmanandam चला रहे हैं और उन्हें जन्मदिन बधाईयां देने के साथ-साथ उनके काम की तारीफ भी कर रहे हैं.

अभी तक की हैं 1000 से ज्यादा फिल्में

ब्रह्मानंदम दशकों से साउथ सिनेमा का हिस्सा हैं. उन्होंने साल 1987 में आई फिल्म अहा ना पलांटा से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. तब से लेकर अभी तक उन्होंने 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

ब्रह्मानंदम को साउथ के हर सुपरस्टार के साथ देखा गया है. उन्होंने महेश बाबू, अल्लू अर्जुन, प्रभास, राम चरण, नागार्जुन आदि संग अन्य एक्टर्स के साथ फिल्मों में काम किया हुआ है. ब्रह्मानंदम को उनकी कॉमिक टाइमिंग, मजेदार किरदार और पर्दे पर मस्ती के लिए जाना जाता है. उन्होंने तेलुगू के साथ-साथ कन्नड़ और तमिल सिनेमा में भी काम किया हुआ है.

जयकिशन काकूभाई कैसे बने 'जैकी श्रॉफ', ये है पूरी कहानी

प्रियंका के सपोर्ट में आईं मां मधु चोपड़ा, कहा- मुझसे पूछ कर पहनी थी ड्रेस

भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए ब्रह्मानंदम पद्मश्री पुरस्कार भी पा चुके हैं. उन्होंने साल 2009 में इस सम्मान को पाया था. इसके अलावा उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा स्क्रीन क्रेडिट पाने वाले जीवित एक्टर के तौर पर दर्ज है. साथ ही उन्होंने अपने काम के लिए फिल्मफेयर, CineMAA Awards और नंदी अवॉर्ड्स भी पाए हैं.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो ब्रह्मानंदम आंध्रप्रदेश में जन्में थे. उन्होंने लक्ष्मी से शादी की थी. ब्रह्मानंदम के दो बच्चे हैं जिनका नाम राजा गौतम और सिद्धार्थ है. साल 2019 में उन्होंने मुंबई के  Asian Heart Institute (AHI) से दिल की बाईपास सर्जरी करवाई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें