scorecardresearch
 

पद्मावती पर गुस्से में राजकुमारी दीया, बोलीं- राजस्थान के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

राजस्थान में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर अघोषित बंदी का साफ़ असर नजर आ रहा है. राजस्थान में कोई डिस्ट्रीब्यूटर फिल्म दिखाने को राजी नहीं है. सभी ने फिल्म के राइट्स खरीदने से मना कर दिया है.

X
दीया कुमारी (फोटो: इंडिया टुडे) दीया कुमारी (फोटो: इंडिया टुडे)

राजस्थान में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर अघोषित बंदी का साफ़ असर नजर आ रहा है. राजस्थान में कोई डिस्ट्रीब्यूटर फिल्म दिखाने को राजी नहीं है. सभी ने फिल्म के राइट्स खरीदने से मना कर दिया है. इस बीच जयपुर के पूर्व राजपरिवार ने भी पद्मावती का विरोध किया है. पूर्व राजघराने की प्रिंसेस और विधायक दीया कुमारी ने पद्मावती पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि फिल्म के बहाने राजस्थान के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

दरअसल, राजपरिवार महरानी पद्मावती को घूमर नृत्य में दिखाने से नाराज है. उन्होंने कहा है कि वो किसी भी कीमत पर फिल्म प्रदर्शित नहीं होने देंगे.

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा- मुझे राजस्थान के इतिहास के किसी भी तरह की छेड़छा़ड़ बर्दाश्त नहीं है. मैं यहां के लोगों के बलिदान के साथ खिलवाड़ पसंद नहीं करूंगी. बता दें, इस फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती की भूमिका निभा रही हैं. जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में हैं.

तो राजस्थान में नहीं आएगी फिल्म

राजस्थान में पद्मावती का प्रदर्शन खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. सबसे डिस्ट्रीब्यूटर और यशराज पिक्चर्स के डायरेक्टर राज बंसल ने फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन से हाथ खींच लिए हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म के राइट्स खरीदने की बहुत इच्छा थी. क्योंकि संजय लीला भंसाली की फिल्म अच्छी बनती है और सिनेमाघरों में चलती भी है. लेकिन फिल्म को लेकर जिस तरह का माहौल है उसमें इसे डिस्ट्रीब्यूट करना ठीक नहीं है. हम राजस्थान में रहते हैं और अगर राजस्थान के लोगों की भावनाएं फिल्म के खिलाफ है तो हमारा भी फर्ज बनता है कि हम इस फिल्म को डिस्ट्रीब्यूट न करें.

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

पद्मावती पर रोक लगाने से चुनाव आयोग का इनकार, BJP ने की थी मांग

राजपरिवार ने खोला मोर्चा

दूसरी तरफ पद्मावती की शूटिंग के लिए अपना किला जयगढ़ देनेवाला जयपुर का पूर्व राजपरिवार ने अब फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पूर्व महाराज नरेंद्र सिंह ने कहा कि जौहर करनेवाली रानी को घूमर नृत्य करवाना राजपूत और हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. वीरांगना महरानी पद्मावती को लेकर खिजली के विचारों को दिखाना हमारी बेइज्जती है. हम इस फिल्म को राजस्थान में नहीं चलने देंगे.

करणी सेना के बाद अब ये संगठन भी आया फिल्म 'पद्मावती' के विरोध में

जयगढ़ में ही हुई थी हाथापाई

बता दें कि जयगढ़ में शूटिंग के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने संजय लीला भंसाली के साथ हाथापाई की थी. इससे पहले जोधा-अकबर फिल्म भी राजस्थान में करणी सेना के विरोध की वजह से आज तक रिलीज नहीं हो पाई है. अब पद्ममावती भी शायद ही रीलिज हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें