scorecardresearch
 

what Malaika Arora eat in a day: मलाइका अरोड़ा की तरह चाहते हैं फिटनेस तो करनी होगी 18 घंटे फास्ट‍िंग

फिटनेस की जब भी बात होती है तो सबसे पहले मलाइका अरोड़ा का नाम जुबान पर आता है. बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की एक्टिंग के साथ-साथ उनके फिगर के भी सभी दीवाने हैं. व्यायाम के साथ वह अपनी डाइट पर भी काफी फोकस करती हैं. क्या आप जानते है मलाइका आखिर पूरे दिन क्या खाती हैं?

मलाइका की तरह फिट और जवान दिखना चाहते हैं तो जान लीजिए उनका यह डाइट प्लान मलाइका की तरह फिट और जवान दिखना चाहते हैं तो जान लीजिए उनका यह डाइट प्लान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मलाइका का डाइट प्लान
  • 18 घंटे कुछ नहीं खाती मलाइका
  • बाहर डिनर करने नहीं जाती मलाइका

अपनी फिटनेस के लिए जानी जाने वाली मलाइका अरोड़ा ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने डाइट प्लान को रिवील किया है. योगा के साथ साथ मलाइका हैलदी डाइट और फास्टिंग से भी अपने आप को फिट रखती हैं, इसीलिए शायद वह एक फिटनेस इंसप्रेशन मानी जाती हैं.

फैंस उनको लगातार फॉलो करते हैं अपने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मलाइका कई बार अपने योगा सेशन की वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. बता दें कि मलाइका के लिए फिटनेस उनकी पहली प्रायोरिटी है.

क्या है मलाइका की हैल्थ डाइट

मलाइका ने बताया कि सुबह वह कुछ भी नहीं खाती हैं,उनकी सुबह की शुरूआत नारियल पानी, जीरा पानी, या सादा पानी से होती है. शाम को 7-7:30 के आसपास मलाइका प्रोपर खाना लेती है लेकिन करीबन अगले 18 घंटे तक वह कुछ भी नहीं खाती. लेकिन फास्ट तोड़ने के लिए मलाइका मूंगफली, अखरोठ लेना पसंद करती हैं. बता दें कि मलाइका प्रोपर खाने में अपनी हैल्थ का ध्यान रखती है, उनके शाम के खाने में कार्ब्स वाली चीजें होती हैं. मीट , अंडे, फलिया या दाल जैसी चीजें उनकी थाली में जरूर शामिल होती हैं.

Arya 2 Trailer: पति की मौत का बदला लेने शेरनी बनकर लौटी 'आर्या', दमदार रोल में Sushmita Sen 

वहीं डिनर करने से थोड़ा देर पहले भूख लगने पर मलाइका स्नैक्स भी ले लेती हैं. लेकिन डिनर के अगले 17-18 घंटे तक वह कुछ खाती पीती भी नहीं है. मलाइका काफी सख्ती से इस डाइट का पालन करती हैं, इसीलिए हमेशा फिट रहती हैं.

48 साल की उम्र में भी इतनी फिट

स्ट्रिक्ट डाइट के चलते फिटनेस फ्रीक मलाइका बाहर डिनर करने भी बहुत ही कम जाती हैं. उनका सारा खाना घर का बना हुआ ही होता है. इसीलिए 48 साल की उम्र में भी मलाइका फैशन , सुंदरता और फिटनेस के मामले में आगे हैं. हाल ही में मलाइका ने योगा करते हुए एक वीडियो शेयर किया था  जिसमें वह शीर्ष आसन करती दिखाई दीं यहीं आसान मलाइका का फेवरेट भी है. एसे कई योगा स्टंट मलाइका आसानी से कर लेती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें