scorecardresearch
 

जब दिलीप कुमार से नर्वस होकर नसीरुद्दीन शाह ने कहा 'मैं एक्टर बनना चाहता हूं', मिला था ऐसा जवाब

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने बताया कि कैसे एक बार जब वे दिलीप कुमार से मिले थे और उन्होंने उनसे एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की थी तो दिलीप साहब ने उन्हें डिसकरेज कर दिया था.

X
दिलीप कुमार, नसीरुद्दीन शाह दिलीप कुमार, नसीरुद्दीन शाह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जब नसीर ने दिलीप साहब से कही मन की बात
  • दिलीप कुमार ने दिया ऐसा जवाब
  • एक ही अस्पताल में एडमिट थे दिलीप-नसीर

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह अब पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टर उसी हिंदुजा अस्पताल में एडमिट थे जहां पर तबीयत बिगड़ने के बाद दिलीप कुमार को भी एडमिट किया गया था और उनका निधन हो गया. नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि जब वे एडमिट थे तो सायरा बानो उनसे मिलने भी आई थीं और उनकी खैरियत ले रही थीं. बाकी एक्टर्स की तरह ही नसीरुद्दीन शाह भी दिलीप कुमार के बहुत बड़े प्रशंसक थे. हाल ही में क्रिटिक सैफ मोहम्मद को दिए एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने बताया कि कैसे एक बार जब वे दिलीप कुमार से मिले थे और उन्होंने उनसे एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की थी तो दिलीप साहब ने उन्हें डिसकरेज कर दिया था. 

दिलीप संग नसीर का था फैमिली कनेक्शन

मुंबई में अपने अभिनय करियर के पुराने दिनों को याद करते हुए शाह ने कहा कि वे उस दौरान वे अपने पैरेंट्स के साथ टच में नहीं थे. मगर उनकी फैमिली दिलीप कुमार की फैमिली के थ्रू नसीर की खैरियत लेती रहती थी. नसीरुद्दीन शाह के पिता की बड़ी बहन शकीना आपा की दिलीप साहब के साथ जान पहचान थी. तो दिलीप कुमार के घर में नसीरुद्दीन शाह हफ्ता भर रुकते थे इसके बाद उन्हें उनके घर भेज दिया जाता था. 

 

नर्वस होकर नसीर ने दिलीप कुमार से पूछी ये बात

नसीर ने उस दौरान का किस्सा शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने बड़ा नर्वस होकर एक बार दिलीप कुमार से एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की थी. मगर दिलीप कुमार ने उन्हें जवाब में कहा था- मुझे लगता है कि आपको वापस घर जाकर पढ़ाई करनी चाहिए. अच्छे घर के लोग एक्टर वगैरह बनने की कोशिश नहीं करते हैं. हालांकि नसीरुद्दीन शाह ने अपने मन की सुनी और वे बन गए इंडस्ट्री के सबसे महान एक्टर्स में से एक.

दिलीप कुमार के घर में शूटिंग कर चुके हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, एक्टर ने बताया किस्सा 

कर्मा फिल्म में साथ आए नजर

दिलीप कुमार और नसीरुद्दीन शाह ने इत्तेफाकन एक फिल्म में साथ काम भी किया है. कर्मा फिल्म में दोनों दिग्गज कलाकार एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आए थे. 7 जुलाई, 2021 को दिलीप कुमार ने अंतिम सांस ली. एक्टर के निधन पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री गमजदा नजर आई. अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक दिलीप साहब की अंतिम यात्रा में शामिल हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें