scorecardresearch
 

आठ भाई-बहन और तलाकशुदा मां, पिता के बिना ऐसे बीता Katrina Kaif का बचपन

कटरीना की तीन बड़ी बहनें स्टीफनी, क्रिस्टीन और नताशा, एक बड़ा भाई माइकल, तीन छोटी बहनें मेल‍िसा, सोन‍िया और इसाबेल हैं. कटरीना जब छोटी थीं तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. ऐसे में उनकी मां ने अकेले ही अपने बच्चों की परवर‍िश की.

कटरीना कैफ कटरीना कैफ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कटरीना कैफ के हैं सात भाई-बहन
  • मां ने की है बच्चों की परवर‍िश
  • भारत आने पर रखा पिता का सरनेम

कटरीना कैफ की शादी को लेकर हर तरफ बज़ है. एक्टर विक्की कौशल के साथ कटरीना की वेड‍िंग न्यूज इस वक्त टॉक ऑफ द टाउन है. हालांकि दोनों ने अपनी शादी की खबरों पर एकदम चुप्पी साधी हुई है. शादी की इन चर्चाओं के बीच कटरीना की फैमिली और लाइफ से जुड़ी अहम बातें आपको बताते हैं.

आठ भाई-बहनों में मंझली हैं कटरीना 

कटरीना कैफ अपने आठ भाई-बहनों की मंझली बहन हैं. शुरुआत उनके बर्थप्लेस से करते हैं. कटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था. उनके पिता मोहम्मद कैफ एक कश्मीरी मूल के ब्रिट‍िश बिजनेसमैन हैं, और मां Suzanne Turquotte इंग्ल‍िश लॉयर और चैरिटी वर्कर हैं. कटरीना की तीन बड़ी बहनें स्टीफनी, क्रिस्टीन और नताशा, एक बड़ा भाई माइकल, तीन छोटी बहनें मेल‍िसा, सोन‍िया और इसाबेल हैं. 

Vicky-Katrina Wedding: वेडिंग आउटफिट्स सेलेक्ट करने में बिजी कटरीना! रखना चाहती हैं सीक्रेट

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

कटरीना जब छोटी थीं तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. ऐसे में उनकी मां ने अकेले ही अपने बच्चों की परवर‍िश की. मां ने अपने बच्चों को कभी किसी कमी का एहसास नहीं होने दिया. कटरीना ने एक दफा इंटरव्यू में भी इस बात का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि उनकी मां ने अपनी जिंदगी लोगों की भलाई करने के लिए सौंप दी थी. और वे लंबे अरसे से अपने पिता के संपर्क में नहीं थीं. 

घर पर हुई है कटरीना की पढ़ाई 

कटरीना की स्कूलिंग बड़ी दिलचस्प रही. उनकी और उनके भाई-बहनों की पढ़ाई घर पर ही कई सारे ट्यूटर्स ने कराई थी. ऐसा इसल‍िए क्योंकि उन्हें अपनी मां के काम के चलते एक जगह से दूसरी जगह बार-बार जाना पड़ता था. हॉन्ग कॉन्ग में जन्म के बाद वे चीन गए, फिर जापान, फिर फ्रांस, स्विट्जरलैंड और कई यूरोप‍ियन देश गए.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

इन देशों में बीता कटरीना का बचपन 

कटरीना ने पोलैंड, बेल्ज‍ियम, हवाई में भी कुछ समय बिताया है जिसके बाद वे लंदन गईं. लंदन में तीन साल रहने के बाद वे भारत आ गईं. भारत में उन्हें काम के ऑफर्स आए जिसके लिए वे यहां श‍िफ्ट हो गईं और तब से लेकर अब तक भारत उनका एड्रेस बन गया है. 

ग्रीन मोनोकनी में अनुष्का शर्मा, पति विराट कोहली ने किया स्पेशल कमेंट

भारत आने पर बदला अपना सरनेम 

कटरीना ने भारत आने के बाद अपना सरनेम बदला था. उनका नाम अपनी मां के सरनेम पर 'Katrina Turquotte' था जिसे भारत आने पर एक्ट्रेस ने बदलकर अपने पिता के सरनेम पर 'Katrina Kaif' कर लिया. एक्ट्रेस के मुताबिक, उन्होंने ऐसा इसल‍िए किया क्योंकि लोगों को कैफ कहना Turquotte के मुकाबले ज्यादा आसान था. 

2003 में बॉलीवुड डेब्यू के बाद कटरीना भारत में रच-बस गई हैं. उन्हें भारत में रहते हुए 18 साल हो गए हैं. आज वे किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×