scorecardresearch
 

UP Election Result: 'योगी दोबारा बने सीएम तो छोड़ दूंगा यूपी' कहने वाले मुनव्वर राना की बेटी की सीट का क्या हाल?

शायर मुनव्वर राना ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बने तो यूपी छोड़ दूंगा. दिल्ली-कोलकाता चला जाऊंगा. जानिए, उनकी बेटी और कांग्रेस उम्मीदवार उरूसा राना को कितने वोट मिले हैं...

X
मशहूर शायर मुनव्वर राना
मशहूर शायर मुनव्वर राना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस उम्मीदवार हैं मुनव्वर राना की बेटी उरूसा
  • पुरवा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार की तुलना में काफी पीछे

UP Election Result 2022: विवादित बयानों के चलते हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटी उरूसा राना भी यूपी के चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस की ओर से उन्नाव की पुरवा सीट से उम्मीदवार उरूसा काफी बुरी शिकस्त झेलने की ओर बढ़ रही हैं. दोपहर एक बजे तक के आंकड़े के अनुसार, उरूसा को नोटा से भी कम वोट मिले हैं. उरूसा के पिता मुनव्वर राना योगी सरकार के खिलाफ लगातार विरोध करते रहे हैं. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि यदि योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम बनते हैं तो वे उत्तर प्रदेश छोड़ देंगे.

उन्नाव की पुरवा सीट से बीजेपी को सबसे ज्यादा मत हासिल हुए हैं. बीजेपी के उम्मीदवार अनिल कुमार सिंह सबसे आगे हैं तो दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के उदय राज हैं. वहीं, उरूसा राना को दोपहर एक बजे तक सिर्फ 607 वोट ही मिल सके हैं, जबकि नोटा को 812 वोट पड़े. ऐसे में उरूसा पुरवा सीट से पांचवें नंबर पर बनी हुई हैं. 

मुनव्वर ने कहा था- ...तो छोड़ दूंगा उत्तर प्रदेश
शायर मुनव्वर राना ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बने तो यूपी छोड़ दूंगा. दिल्ली-कोलकाता चला जाऊंगा. मेरे पिता ने पाकिस्तान जाना मंजूर नहीं किया लेकिन अब बड़े दुख के साथ मुझे यह शहर, यह प्रदेश, अपनी मिट्टी को छोड़ना पड़ेगा. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री के कंधे पर हाथ रखकर ही बुरा कर दिया, जिसकी वजह से उन्होंने उत्तर प्रदेश में भेदभाव फैला दिया. इस सरकार ने सिर्फ नारा दिया सबका साथ सबका विकास का, हुआ कुछ नहीं. इनका बस चले तो प्रदेश से मुसलमानों को छुड़वा दें. उनके लिए दिल्ली कोलकाता गुजरात ज्यादा सुरक्षित है.

Election Commission
Election Commission

यूपी में बंपर जीत की ओर बीजेपी
यूपी में बीजेपी एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है. रुझानों में बीजेपी बहुमत के पार पहुंच चुकी है. बीजेपी अब तक 269 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सपा गठबंधन 125 सीटों पर आगे है. वहीं, बसपा की बात करें तो मायावती की पार्टी को सिर्फ तीन सीटों पर ही बढ़त हासिल है. कांग्रेस भी तीन सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं, जबकि सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें