scorecardresearch
 

UP election 2022: टिकट फाइनल करने के लिए मायावती की आज बैठक, मुस्लिम-ब्राह्मणों को तरजीह

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसपी सबसे ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने पर विचार कर रही है है, उसके बाद ब्राह्मणों का नंबर है. बसपा की ओर से ओबीसी उम्मीदवार को भी काफी तादाद में टिकट देने की खबरें हैं.

X
बसपा प्रमुख मायावती. -फाइल फोटो बसपा प्रमुख मायावती. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मायावती आज उम्मीदवारों का टिकट करेंगी फाइनल
  • ओबीसी और मुस्लिम उम्मीदवारों को ज्यादा टिकट मिलने की खबर

उत्तरप्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी टिकट बंटवारे को लेकर आज बैठक बुलाई है. बैठक में मायावती के खास सिपहसालार शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि आज की इस मीटिंग में मायावती ऐलान करेंगी कि किसका टिकट फाइनल है. 

बताया जा रहा है कि अब तक मायावती ने 300 से ज्यादा विधानसभा सीटों के लिए अनौपचारिक रूप से टिकट का ऐलान कर चुकी हैं. इन उम्मीदवारों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में काम भी करने को कह दिया गया है. बताया जा रहा है कि आज की बैठक में समीक्षा के बाद इनमें से कई लोगों के टिकट काटे भी जा सकते हैं. कई लोगों के टिकट में फेरबदल भी किया जा सकता है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसपी ने सबसे ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है, उसके बाद ब्राह्मणों का नंबर है. बसपा की ओर से ओबीसी उम्मीदवार को भी काफी तादाद में टिकट देने की खबरें हैं.

बता दें कि उत्तरप्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. यूपी में 7 चरणों में चुनाव होंगे पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होगी. दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, 5वां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और 7वां चरण 7 मार्च को संपन्न होगा. 10 मार्च को मतगणना होगी और नतीजे आएंगे. यूपी विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है. ऐसे में 14 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें