scorecardresearch
 

यूपी चुनाव में कांग्रेस को मिलेंगी जीरो सीट: अखिलेश यादव

अखिलेश ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में जो कांग्रेस के वर्तमान में हालात हैं, उन्हें देखते हुए जनता उनको नकार देगी. और आने वाले चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को जीरो सीटें मिलेंगी.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो) अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अखिलेश ने साधा कांग्रेस पर निशाना
  • छोटे दलों के साथ अखिलेश का गठबंधन

यूपी में दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस समय उत्तर प्रदेश ताबड़तोड़ रैलियां और बैठकें कर रहे हैं. शुक्रवार को बुंदेलखंड के झांसी पहुंचे अखिलेश ने समाजवादी विजय रथयात्रा निकाली और यात्रा से पहले बीजेपी के साथ-साथ उन्होंने कभी सपा के साथ गठबंधन में रही कांग्रेस को भी नहीं बख्शा अपने सम्बोधन में कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणी भी कर दी. 

अखिलेश ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में जो कांग्रेस के वर्तमान में हालात हैं, उन्हें देखते हुए जनता उनको नकार देगी. और आने वाले चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को जीरो सीटें मिलेंगी. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर ही लड़ा था. 

हालांकि इसका कोई फायदा सपा या कांग्रेस को नहीं हुआ, दोनों ही दल उत्तर प्रदेश में बीजेपी से बुरी तरह हर गए थे. इसके बाद कई बार अखिलेश अपने कई मंचो से कहते हुए नजर आए कि बड़े दलों से गठबंधन का अनुभव सही नहीं रहा और अब हम छोटे दलों से गठबंधन करके चुनाव में जाएंगे और यही वजह है कि समाजवादी पार्टी छोटे दलों से गठबंधन कर रही है. 

अभी तक उत्तर प्रदेश की राजनीति में जमीन तलाश रहे कई छोटे दल जैसे जयंत चौधरी की रालोद, ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा, अपना दल कृष्णा पटेल गुट समेत कई दलों से उनकी बातचीत भी फाइनल हो गई है. और यही कारण है कि आज अखिलेश, कांग्रेस के नाम से हिचक रहे हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×