scorecardresearch
 

पंचायत आज तक 2021: दिनेश शर्मा बोले- मुनव्वर राणा का सम्मान करता हूं, उन्हें प्रदेश से विदा करने जाना पड़ेगा

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज तक की 'चुनावी महाबैठक' में शामिल हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने शायर मुनव्वर राणा पर तंज कसते हुए कहा कि अगर चुनावों के बाद उन्हें यूपी से बाहर जाना पड़ा तो मुझे बड़ा अफसोस होगा क्योंकि योगीजी तो आएंगे ही.

पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: दिनेश शर्मा पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: दिनेश शर्मा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का मुनव्वर राणा पर तंज
  • बोले- चुनाव के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश छोड़ना पड़ेगा

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को लखनऊ में आजतक की 'चुनावी महाबैठक' हुई. इसके 'फिर खिलेगा कमल!' सेशन में शामिल हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने शायर मुनव्वर राणा पर तंज कसते हुए कहा कि अगर चुनावों के बाद उन्हें यूपी से बाहर जाना पड़ा तो मुझे बड़ा अफसोस होगा क्योंकि योगी जी तो आएंगे ही.

हाल ही में मुनव्वर राणा ने बयान दिया था कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा आए तो वो प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे. इस बयान को लेकर जब दिनेश शर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "वो हमारे बुजुर्ग हैं. अच्छे शायर हैं. अच्छी कविता भी कहते हैं. मुझे अफसोस होगा अगर वो यूपी चुनाव के बाद बाहर जा रहे होंगे तो मुझे उन्होंने विदाई देने जाना पड़ेगा क्योंकि मैं उनका बड़ा सम्मान करता हूं." 

उन्होंने कहा, "योगी जी तो आएंगे ही आएंगे और अगर कोई घोषणा करेगा बाहर जाने की तो उसको जाना ही पड़ेगा." उन्होंने कहा कि मैं तो चाहता हूं कि वो लखनऊ में ही रहें, लेकिन अगर उन्होंने कोई घोषणा कर दी है तो मैं उसका सम्मान करता हूं.

ये भी पढ़ें-- पंचायत आज तक 2021: दिनेश शर्मा बोले- यूपी का कोरोना प्रबंधन दुनिया भर में आदर्श मॉडल

'हिंदू-मुस्लिम पर पार्टी ने काम ही नहीं किया'

बीजेपी को मुस्लिम वोट मिलने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा, "मैं महापौर का चुनाव जीतकर आया हूं. 110 वॉर्ड में से 106 में जीता था. 27 मुस्लिम बाहुल्य वॉर्ड में से 25 में हमने चुनाव जीता." उन्होंने कहा कि लोग छद्म प्रचार करते हैं. हिंदू और मुस्लिम के आधार पर हमारी पार्टी ने काम ही नहीं किया.

उन्होंने कहा कि "किसी भी सरकार के आंकड़े निकाल लीजिए और एक हमारी केंद्र और राज्य सरकार के आंकड़े निकाल लीजिए. पिछले साढ़े 4 साल में केंद्र की और प्रदेश सरकार की योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ मुस्लिमों को मिला है." उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में 18-19% के आसपास मुस्लिम आबादी है, लेकिन उससे डेढ़ गुना से ज्यादा लाभ उन्हें मिला है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और दूसरी पार्टियों ने हमेशा से चाहा कि मुस्लिम अनपढ़ ही रहें, लेकिन बीजेपी ने आते ही मदरसों का मॉडर्नाइजेशन किया. उन्होंने कहा कि उन्हें भी बराबरी का दर्जा तभी मिलेगा, जब उनमें भी अच्छी शिक्षा होगी, इसलिए बीजेपी ने ये काम किया है. उन्होंने दावा किया कि मुस्लिमों को यूपी में सबसे ज्यादा सुरक्षा मिली है. पिछले साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×