scorecardresearch
 

जब दिनेश शर्मा ने याद दिलाए--'तिलक-तराजू' और 'हवा में उड़ गए जय श्री राम' के नारे

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: पंचायत आजतक के कार्यक्रम में शामिल हुए यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा. उन्होंने 'तिलक-तराजू' और 'हवा में उड़ गए जय श्री राम' के नारे याद दिलाए. 

X
पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा. पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सपा-बसपा पर साधा निशाना
  • ब्राह्मण भ्रमित नहीं होते, राह दिखाते हैं- दिनेश शर्मा
  • 'हवा में उड़ गए जय श्री राम' का नारा याद दिला साधा निशाना

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: पंचायत आजतक के कार्यक्रम में शामिल हुए यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा. उन्होंने 'तिलक-तराजू' और 'हवा में उड़ गए जय श्री राम' के नारे याद दिलाए. 

उनसे सवाल किया गया कि अब अखिलेश यादव भी खुद को राम भक्त बता रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि मुझे पता नहीं आपको याद है या नहीं लेकिन मुझे याद है. एक समय सपा और बसपा साथ में मिले थे और कह रहे थे कि मिले मुलायम कांशी राम, हवा में हो गए जय श्रीराम. तिलक तराजू और तलवार... मारो जूते इनको चार ये किसका नारा था?

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे नारे लगाने वाले अगर अपना भेष बदलेंगे तो क्या जनता उनको पहचानेगी नहीं? जनता उनको पहचानेगी भी और जनता ने उनको दंड भी दिया है. केवल सत्ता प्राप्त करने के लिए अगर कोई बार-बार अपने स्वरूप बदलेगा तो जनता भ्रमित होने वाली नहीं है.आज जगह-जगह जाति विशिष्ट के सम्मेलन हो रहे हैं. जब उनसे कहा गया कि आपने जातियों का नाम ले लिया है तो आप तो  ब्राह्मण हैं. 2017 में  आपको ब्राह्मण के तौर पर आगे बढ़ाया था और कहा था कि ब्राह्मण हमारा उप मुख्यमंत्री पद का चेहरा होगा.

इसपर भी क्लिक करें- पंचायत आज तक 2021:अखिलेश की साइकिल यात्रा पर बोले दिनेश शर्मा-अच्छा है बीएमडब्लयू वाले थोड़ा हांफें!
 

इसपर उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ जाति से ब्राह्मण नहीं बल्कि कर्म और आचरण से भी ब्राह्मण हूं. ब्राह्मण का मतलब ये नहीं होता है जिस प्रकार से लोग इसको दुष्प्रचारित करने का षड्यंत्र रच रहे हैं. जिन्होंने कहा कि ब्राह्मण की चोटी काट लो. इस प्रकार के नारे लोग लगा रहे थे. इन्हें क्या लगता है कि ब्राह्मण भ्रमित हो जाएगा.ब्राह्मण दूसरों को राह दिखाता है, दूसरों को भ्रमित नहीं करता है. बीजेपी यूपी को जातिवाद, संप्रदायवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति से बाहर निकाल चुकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें