scorecardresearch
 

तमिलनाडु: जयललिता का आवास अब बना मेमोरियल, 28 जनवरी को उद्घाटन

तमिलनाडु में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल बढ़ने लगी है. राज्य सरकार ने इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के घर को मेमोरियल के रूप में बनाने का फैसला किया है, जिसका उद्घाटन इसी 28 जनवरी को कर दिया जाएगा.

जयललिता का आवास बना मेमोरियल (फाइल फोटो) जयललिता का आवास बना मेमोरियल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु में चुनाव से पहले हलचल
  • जयललिता के आवास को मेमोरियल में बदला

तमिलनाडु में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल बढ़ने लगी है. राज्य सरकार ने इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के घर को मेमोरियल के रूप में बनाने का फैसला किया है, जिसका उद्घाटन इसी 28 जनवरी को कर दिया जाएगा. राज्य की AIADMK सरकार ने हाल ही में चेन्नई के मरीना बीच पर जयललिता के मेमोरियल की शुरुआत की थी.

आपको बता दें कि जयललिता का रुतबा तमिलनाडु की राजनीति में काफी बड़ा रहा है, यही कारण है कि अब चुनाव से पहले एक बार फिर उनके समर्थकों को लुभाने की कोशिश हो रही है.

चेन्नई के पॉयस गार्डन में स्थित ‘वेदा निलायम’ जो कि जयललिता का घर है, उसको लेकर तमिलनाडु सरकार और जयललिता के भतीजा-भतीजी संग कानूनी लड़ाई भी चली. तीन साल की इस जंग के बाद राज्य सरकार को ये घर मिला. 


राज्य सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले को शशिकला के द्वारा मिल रही चुनौती का जवाब भी माना जा रहा है. जयललिता के रहते शशिकला की तमिलनाडु की राजनीति में ताकत काफी अधिक थी. हालांकि, अब वो बीमार हैं और जेल की हवा खा रही हैं. 

गौर करने वाली बात ये भी है कि जयललिता के जिस घर को मेमोरियल बनाया जा रहा है, उसके बगल में ही शशिकला का एक घर तैयार हो रहा है. ऐसे में AIADMK के दोनों गुटों की जंग आगे भी जारी रह सकती है.

देखें: आजतक LIVE TV

आपको बता दें कि इस साल तमिलनाडु समेत कुल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी लगातार तमिलनाडु का दौरा कर रहे हैं और चुनावी तैयारी पर जोर दे रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें