scorecardresearch
 

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव

गृह मंत्री अमित शाह (ट्विटर)

शाह का तमिलनाडु-केरल में आज चुनावी दौरा, कन्याकुमारी रैली से होगा आगाज

07 मार्च 2021

तमिलनाडु और केरल में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं लेकिन इन राज्यों में बीजेपी की कोई खास पकड़ नहीं है. हालांकि बीजेपी की कोशिश यहां पर पकड़ बनाने की है. इसी सिलसिले में अमित शाह रविवार को इन दोनों राज्यों के दौरे पर रहेंगे.

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन.(फाइल फोटो- PTI)

तमिलनाडु: विपक्षी अलायंस में 'सम्मानजनक' सीटों पर अटकी सुई, सीटों का बंटवारा नहीं

06 मार्च 2021

कांग्रेस पिछली बार के विधानसभा चुनाव में 40 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. हालांकि इस बार उसे 24 सीटों का ऑफर दिया जा रहा है जिससे कांग्रेस नाखुश है. कांग्रेस 30 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. वहीं, डीएमके और सीपीएम के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर हुई बातचीत भी बेनतीजा रही है.

गृह मंत्री अमित शाह के साथ एआईएडीएमके के नेता (फाइल फोटोः पीटीआई)

तमिलनाडु में 20 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी बीजेपी, AIADMK से डील फाइनल

06 मार्च 2021

BJP और AIADMK के बीच हुए समझौते के अनुसार कन्याकुमारी लोकसभा सीट भी गठबंधन के तहत भारतीय जनता पार्टी को मिली है.

शशिकला का तमिलनाडु चुनाव से पहले बड़ा फैसला- राजनीति से ल‍िया संन्यास

03 मार्च 2021

शशिकला ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. जयललिता की करीबी शशिकला ने बुधवार को बयान जारी करके ये ऐलान किया. उन्होंने ये फैसला तमिलनाडु चुनाव से पहले किया है. अभी कुछ दिन पहले ही जेल से शशिकला रिहा हुई थीं. माना जा रहा था कि आनेवाले विधानसभा चुनाव में वो बड़ी भूमिका निभा सकती थी, लेकिन उनके ताजा बयान के बाद सारी अटकलों पर विराम लग गया.

शशिकला (फाइल फ़ोटो)

तमिलनाडु में उलटफेर, चुनाव से पहले शशिकला का राजनीति से संन्यास

03 मार्च 2021

तमिलनाडु चुनाव से ठीक पहले शशिकला ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में डीएमके को हराने के लिए एआईएडीएमके वर्कर्स को एकजुट रहने के लिए कहा है.

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में पुशअप्स भी लगाए थे.

तमिलनाडु दौरे पर दिखा राहुल का अलग अंदाज, डांस किया, छात्रों को सिखाया अकिडो

02 मार्च 2021

कांग्रेस के फेसबुक पेज पर #TnwithRahulGandhi की ओर से शेयर किए गए 12 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल एक छात्र को अपने पास बुलाते हैं और फिर उसके दाएं हाथ को पकड़ कर इस तरह दबाते हैं कि वो दर्द महसूस करते हुए नीचे बैठ जाता है. राहुल फिर उसकी पीठ थपथपा कर हाथ मिलाते हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लगाए पुशअप

9 सेकंड में 13 पुशअप्स...राहुल ने छात्र-छात्राओं को दिखाया फिटनेस का दम

01 मार्च 2021

कन्याकुमारी में राहुल गांधी ने युवा छात्र-छात्राओं से बात की, इसी दौरान राहुल गांधी एक युवा छात्रा के साथ के साथ पुशअप लगाते हुए नज़र आए.

तमिलनाडु में लंबे वक्त चला था हिन्दी के विरोध का अभियान (फाइल)

तमिलनाडु: पुरानी है हिंदी बनाम तमिल की लड़ाई, चुनाव पर कितना असर?

01 मार्च 2021

तमिलनाडु की बात आते ही, सबसे बड़ा मसला भाषा का उठता है. तमिलनाडु की तमिल भाषा दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है, लेकिन क्योंकि भारत में हमेशा से ही केंद्र की सत्ता में उत्तर भारतीयों और हिन्दी भाषियों का वर्चस्व रहा है, तो तमिलनाडु में हिन्दी थोपने के मसले को लेकर काफी विवाद रहा है.

राहुला गांधी चुनावी यात्रा पर आज कन्याकुमारी में रहेंगे (फोटो-PTI)

राहुल गांधी आज कन्याकुमारी में, नाव रैली में लेंगे हिस्सा

01 मार्च 2021

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की दक्षिण भारत की यात्रा जारी है. वह सोमवार को तमिलनाडु के दौर पर होंगे, जहां उन्हें कई चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होना है. राहुल गांधी कन्याकुमारी में रहेंगे, जहां स्कूली छात्रों से रू-ब-रू होंगे. वहीं वह थेंगापट्टनम में मछुआरों की नाव रैली में हिस्सा लेंगे.

चेन्नई में अमित शाह से मिले अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता (फोटो-प्रमोद माधव)

चेन्नई: देर रात शाह से मिले सीएम, डिप्टी CM, सीट शेयरिंग पर मंथन

01 मार्च 2021

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेतृत्व ने चेन्नई में रविवार को मुलाकात की. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मुलाकात तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बीजेपी और AIADMK के बीच सीट शेयरिंग को लेकर थी.

तमिलनाडुः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

2जी, 3जी, 4जी सब तमिलनाडु में, वंशवाद पर शाह ने ऐसे बोला हमला

28 फरवरी 2021

अमित शाह ने कहा कि सोनिया गांधी को राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की चिंता है और स्टालिन जी को उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने चिंता है. इन्हें ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है.