scorecardresearch
 

Punjab Elections: किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल संग रार, पूरे पंजाब में उम्मीदवार उतारेंगे गुरनाम सिंह चढ़ूनी

Punjab Elections: किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल और गुरनाम सिंह चढ़ूनी का मतभेद बढ़ गया है. सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों आमने-सामने हैं.

गुरनाम सिंह चढ़ूनी और बलबीर सिंह राजेवाल गुरनाम सिंह चढ़ूनी और बलबीर सिंह राजेवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब में 14 फरवरी को वोटिंग, 10 मार्च को आएंगे नतीजे
  • राजेवाल के गुट ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी (gurnam singh chaduni) को पंजाब में अपने ही चुनौती देने लगे हैं. दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान हमसफर रहे किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल (balbir singh rajewal) और गुरनाम सिंह चढ़ूनी में मतभेद खुलकर सामने आने लगे हैं. मतभेद का कारण पंजाब विधानसभा में सीटों का बंटवारा है. गुरनाम सिंह अपने दल के लिए कम से कम 25 सीट मांगते हैं लेकिन राजेवाल ग्रुप उनको 9 सीटों से ज्यादा देने को तैयार नहीं है.

ऐसे में गुरनाम सिंह अब अपने संगठन की तरफ से पूरे पंजाब में प्रत्याशी उतारकर चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं. गुरनाम सिंह ने खुद कई बार राजेवाल से इस मुद्दे पर बात की लेकिन राजेवाल किसी भी कीमत पर गुरनाम सिंह को 9 से ज्यादा सीटें देने के लिए तैयार नहीं हैं.

गुरनाम सिंह ने इसकी तरफ इशारा भी किया है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अब शायद वह पूरे पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि राजेवाल ग्रुप उनके दल को तवज्जो नहीं दे रहा है.

SSM ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, समराला से लड़ेंगे राजेवाल

पूरे विवाद के बीच संयुक्त समाज मोर्चा (Sanyukt Samaj Morcha) ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. संयुक्त समाज मोर्चा की अगुवाई राजेवाल ही कर रहे हैं. पहली लिस्ट में उनका भी नाम है. बलबीर सिंह राजेवाल समराला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

संयुक्त समाज मोर्चा की पहली लिस्ट में कुल 10 उम्मीदवारों के नाम हैं. बताया गया कि प्रेम सिंह भंगू घनौर से, हरजिंदर सिंह टांडा खडूर साहिब से, रवनीत सिंह बराड़ मोहाली से और डॉ सुखमनदीप सिंह तरन तारन से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा राजेश कुमार करतारपुर, अजय कुमार फिल्लौर, रमनदीप सिंह जैतोन, बलराज सिंह कादियान और डॉक्टर नवदीप सिंह मोंगा से उम्मीदवार बनाए गए हैं.

Sanyukt Samaj Morcha पंजाब चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगा, यह राजेवाल ने पहले ही साफ कर दिया  है. Sanyukt Samaj Morcha किसान आंदोलन से निकला राजनीतिक मोर्चा है. पंजाब में 14 फरवरी को एक ही चरण में वोटिंग होगी, नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×