scorecardresearch
 

पंजाब विधानसभा चुनाव

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू ने साबित किया वहीं हैं पंजाब के असली 'कैप्टन'

23 जुलाई 2021

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में आ गई है. शुक्रवार को चंडीगढ़ में हुए भव्य कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू की ताज़पोशी हुई.

'मेरी चमड़ी मोटी है', जब कैप्टन की मौजूदगी में बोले सिद्धू

23 जुलाई 2021

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में जारी संकट कुछ हदतक कम होता दिख रहा है. शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभाल लिया है. पद संभालते ही सिद्धू ने हुंकार भरी और कहा कि उनका मिशन पंजाब को जिताना है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि आज देश का किसान दिल्ली की सड़कों पर धरना दे रहा है, सबसे बड़ा मसला यही है. सिद्धू ने कहा कि कार्यकर्ता के विश्वास में भगवान की आवाज है, हम कार्यकर्ताओं की आवाज को सुनेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मेरी प्रधानी का सबसे बड़ा मिशन किसानों को ताकत देना ही है. सिद्धू ने कहा कि किसान मोर्चा वालों मैं मिलना चाहता हूं. सिद्धू ने कहा कि मेरी चमड़ी मोटी है, मेरा मिशन एक ही है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

पंजाब का विकास, सड़कों पर किसान, अध्यक्ष पद संभालते ही गरजे सिद्धू

23 जुलाई 2021

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से पहले कांग्रेस में जारी संकट कुछ हदतक कम होता दिख रहा है. शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष का पद संभाल लिया है. पद संभालते ही सिद्धू ने हुंकार भरी और कहा कि उनका मिशन पंजाब को जिताना है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि आज देश का किसान दिल्ली की सड़कों पर धरना दे रहा है, सबसे बड़ा मसला यही है. देखें अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का पूरा भाषण.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल: PTI)

माफी मंगवाने पर अड़े कैप्टन ने क्यों स्वीकारा सिद्धू का न्योता?

23 जुलाई 2021

अभी दो दिन पहले ही अमरिंदर सिंह की ओर से मांग की गई थी कि नवजोत सिंह सिद्धू उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें, लेकिन अब ऐसा अचानक क्या हुआ कि कैप्टन उनके कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. 

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

प्रदेश अध्यक्ष बनते फॉर्म में सिद्धू, बोले- दिल्ली मॉडल के परखच्चे उड़ा देंगे

23 जुलाई 2021

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष का पद संभाल लिया है. इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी उनके साथ मौजूद दिखे और तमाम कार्यकर्ताओं के बीच दोनों ने मंच साझा किया. 

सीएम कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू का न्योता कैप्टन को कबूल, क्या खत्म होगी दोनों के बीच खटास?

23 जुलाई 2021

कांग्रेस (Congress) के तमाम नेता और मंत्री उस वक्त सिद्धू (navjot singh sidhu) के साथ होंगे. बड़ी बात ये है कि पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ सिद्धू को कुर्सी पर बिठाएंगे, उस वक्त कैप्टन अमरिंदर भी आशीर्वाद देने के लिए मौजूद होंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन में तल्खी नहीं हुई खत्म!

शक्ति प्रदर्शन-CID जांच-माफी की शर्त... सिद्धू-कैप्टन में तल्खी जारी

22 जुलाई 2021

कांग्रेस हाईकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान देकर अपनी ताकत का एहसास कराया है तो सिद्धू भी सार्वजनिक तौर पर अपने बढ़े कद को पेश कर रहे हैं. वहीं, बाज़ी 'हारने' वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अब भी डिगने को राज़ी नहीं हैं.

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू के किन बयानों पर भड़के हुए हैं अमरिंदर, क्या माफी मांगेंगे नवजोत?

21 जुलाई 2021

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के नए अध्यक्ष बनाए गए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ताजपोशी के बाद से ही समर्थकों से मिल रहे हैं. लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनकी मुलाकात अभी तक नहीं हो पाई है.

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू का मेगा शो, विधायकों संग स्वर्ण मंदिर में माथा टेका

21 जुलाई 2021

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से पहले जारी कांग्रेस (Congress) पार्टी के भीतर का दंगल अभी खत्म नहीं हुआ है. बुधवार को अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू के घर बड़ी संख्या में विधायक जुटे.

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब में नहीं टला कांग्रेस का संकट, सिद्धू से माफी मंगवाने पर अड़े कैप्टन

21 जुलाई 2021

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किल बढ़ती जा रही है. पंजाब में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है.

समर्थकों के साथ नवजोत सिंह सिद्धू (PTI)

पंजाब: अध्यक्ष बनने के बाद सिद्धू का पहला दौरा, नवांशहर में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

20 जुलाई 2021

वर्किंग प्रेसिडेंट, मंत्रियों से मुलाकात के बाद मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) नवांशहर पहुंचेंगे. यहां पर सिद्धू पुराने कांग्रेस नेताओं, विधायकों से मुलाकात करेंगे. 

पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (PTI)

अमरिंदर की माफी मांगने की शर्त पर सिद्धू कैंप का पलटवार

20 जुलाई 2021

कांग्रेस के आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंप दी है, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) अभी भी तीखे तेवर दिखा रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर का मंत्री-विधायकों को लंच का न्यौता, सिद्धू को नहीं बुलाया!

19 जुलाई 2021

पंजाब में भले ही कांग्रेस (Congress) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने का ऐलान कर दिया हो, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने भी अपने तेवर नरम नहीं किए हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 21 जुलाई को सभी विधायकों को लंच पर बुलाया है. जानकारी के मुताबिक, इस लंच के लिए अभी तक पंजाब कांग्रेस (Punjab Congerss) के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता नहीं दिया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंचकूला में ये लंच आयोजित किया है, जिसमें पार्टी के सभी विधायकों, सांसदों को न्योता भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब कांग्रेस के नए-नए अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता नहीं दिया गया है. देखें

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (फोटोः पीटीआई)

कैप्टन के करीबी से मिले सिद्धू, स्पीकर से भी की मुलाकात

19 जुलाई 2021

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन के करीबी से मुलाकात की है. वे पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी से भी मिले. राणा केपी कुछ ही समय पहले कैप्टन अमरिंदर से भी मिले थे.

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू की पहली प्रतिक्रिया- गांधी परिवार का शुक्रिया, नहीं लिया कैप्टन का नाम

19 जुलाई 2021

तमाम अड़चनों के बाद रविवार की रात को नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का ऐलान हुआ. सोमवार सुबह ट्वीट करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस आलाकमान का शुक्रिया किया और अपने मिशन की बात कही. खास बात ये रही कि अपने ट्वीट में उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह का ज़िक्र नहीं किया. 

प्रियंका गांधी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

सिद्धू के नाम पर प्रियंका की मुहर, अन्य राज्यों में भी दिखेगा 'पंजाब मॉडल'

19 जुलाई 2021

इस निर्णय से गांधी परिवार ने पार्टी हाईकमान के रूप में अपने अस्तित्व को फिर से सर्वोच्च साबित किया है, जो लगातार चुनावी हार के कारण काफी कमजोर पड़ता नजर आ रहा था. इस 'पंजाब मॉडल' का असर सिर्फ पंजाब में ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी दिखाई दे सकता है.

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

क्या हैं सिद्धू की चुनौतियां, जारी रखेंगे अमरिंदर पर हमले या होगा पैचअप?

19 जुलाई 2021

जिस पार्टी की कमान सिद्धू (navjot singh sidhu) को मिली है, उसी पार्टी के मुख्यमंत्री से उनका छत्तीस का आंकड़ा भी है. यूं तो सिद्धू मजाकिया अंदाज में अपने जुबानी हुनर से लोगों को आसानी से आकर्षित कर लेते हैं लेकिन कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ वो जो लगातार सियासी तीर छोड़ते आ रहे थे, वो अब तरकश से बाहर निकालेंगे या फिर अपने बाण को आर्काइव करा देंगे, ये देखना काफी अहम होगा. 

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब कांग्रेस में अब सिद्धू ही ‘गुरू’, ताजपोशी के बाद गुरुद्वारे में टेका माथा

19 जुलाई 2021

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस की कमान अब नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में चली गई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के साथ चल रहे लंबे विवाद और खींचतान के बाद आखिरकार केंद्रीय आलाकमान ने ये बड़ा फैसला ले ही लिया.

नवजोत सिंह सिद्धू

कौन हैं सिद्धू के साथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए 4 चेहरे?

19 जुलाई 2021

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) राज्य के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. क्रिकेट से राजनीति में आए सिद्धू पंजाब सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वे बीजेपी की ओर से लोकसभा सांसद भी रहे हैं.

नई दिल्ली में जमे नवजोत सिंह सिद्धू (PTI)

दिल्ली में सिद्धू तो पंजाब में कैप्टन की मोर्चाबंदी, कंफ्यूजन में नेता-MLA!

16 जुलाई 2021

विधानसभा चुनाव से पहले दो धड़ों में बंटती दिख रही पंजाब कांग्रेस का संकट कम नहीं हो रहा है. अध्यक्ष पद पर जारी रार के बीच नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर नई दिल्ली में हैं, तो वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह चंडीगढ़ में मोर्चा संभाले हुए हैं.

कांग्रेस नेता कमलनाथ (फाइल फोटो)

कमलनाथ की सलाह- सिद्धू को कमान दी तो पंजाब में बिगड़ सकती है बात

16 जुलाई 2021

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में जारी जंग बढ़ती जा रही है. इस बीच बीते दिन हुई सोनिया गांधी और कमलनाथ की मुलाकात से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई हैं.