scorecardresearch
 

चिराग पासवान पर हमलावर नीतीश कुमार, कहा- LJP ने काटा JDU का वोट

नीतीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिराग पासवान पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे. जेडीयू चीफ ने कहा कि एलजेपी ने कई सीटों पर जेडीयू का वोट काटा है.

नीतीश कुमार (फोटो- PTI) नीतीश कुमार (फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनावी नतीजों के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए नीतीश कुमार
  • जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने चिराग पासवान पर साधा निशाना
  • नीतीश कुमार बोले- एलजेपी ने जेडीयू का वोट काटा

बिहार विधानसभा चुनाव में लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) भले ही एक सीट जीतने में सफल रही हो, लेकिन उसने कई सीटों पर जेडीयू का खेल बिगाड़ा. चुनावों में एलजेपी 134 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर महज एक सीट ही जीत सकी. जबकि कई सीटों पर वो दूसरे और तीसरे नंबर पर रही. ऐसे में एलजेपी सबसे बड़ी मुसीबत जेडीयू के लिए बनी है. चुनावी नतीजों के बाद एलजेपी के प्रमुख चिराग पासवान बीजेपी और जेडीयू नेताओं के निशाने पर हैं. जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने परिणाम के बाद पहली बार चिराग पासवान पर बयान दिया है. 

नीतीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिराग पासवान पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे. नीतीश कुमार ने कहा कि एलजेपी ने कई सीटों पर जेडीयू का वोट काटा है. बता दें कि चुनावी नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए थे. 

इस दौरान उन्होंने तमाम सवालों के जवाब दिए. बिहार का सीएम कौन होगा. इस सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने दावा नहीं किया है. सीएम पर फैसला एनडीए लेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शपथ ग्रहण पर अब तक फैसला नहीं हुआ है. हम चुनाव के नतीजों पर विश्लेषण कर रहे हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

एलजेपी ने जेडीयू को पहुंचाई चोट

बिहार चुनाव में एलजेपी ने 134 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था. इनमें से उसे सिर्फ एक सीट पर जीत मिली. बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान का मकसद ही जेडीयू को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने का था. वो खुलकर जेडीयू के खिलाफ बयान देते थे. एलजेपी के ज्यादातर प्रत्याशी जेडीयू कैंडिडेट के खिलाफ चुनावी ताल ठोकते नजर आए थे.

एलजेपी ने जेडीयू के खिलाफ बीजेपी के 22 बागी प्रत्याशियों को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था. इनमें से एक भी जीत नहीं सके, लेकिन जेडीयू को नुकसान जरूर पहुंचाने में सफल रहे. बिहार में जेडीयू को 25 सीटों पर एलजेपी के चलते हार का सामना करना पड़ा. 

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है. एनडीए ने 243 में से 125 सीटों पर जीत दर्ज की है, जो बहुमत के लिए जरूरी 122 सीट के जादुई आंकड़े से तीन अधिक है. महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली है, जबकि एलजेपी के खाते में एक सीट आई है. अन्य को सात सीटें मिली हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें