scorecardresearch
 

बिहार विधानसभा चुनाव

पुष्पम प्रिया नहीं बचा पाईं जमानत, उनके उम्मीदवारों को मिले ज्यादा वोट

13 नवंबर 2020

पूरे साल राज्य और कुछ मायनों में राष्ट्रीय स्तर पर भी पुष्पम प्रिया की चर्चा हुई. बिहार में चुनाव का ऐलान हुआ तो उनका नाम सुर्खियों में आने लगा लेकिन जब 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आए तो उनकी पार्टी का प्रदर्शन तो छोड़िए पुष्पम प्रिया चौधरी अपनी भी जमानत नहीं बचा पाईं.

BJP सांसद निशिकांत दुबे ने की अपील

BJP सांसद की नीतीश से अपील- शराबबंदी कानून में करें संशोधन

13 नवंबर 2020

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने नीतीश कुमार से शराबबंदी कानून में बदलाव करने की अपील की है. सांसद ने ट्वीट कर लिखा है कि जिन्हें शराब लेनी होती है, वो अन्य राज्यों का रुख कर रहे हैं जिससे भ्रष्टाचार बढ़ रहा है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

बीजेपी के 'साइलेंट वोटरों' को लुभाने में 'साइलेंट' ही बना रहा महागठबंधन

13 नवंबर 2020

बिहार चुनाव में महिला वोटरों ने निर्णायक भूमिका अदा की है, जिन्हें साधने के लिए महागठबंधन की ओर से न तो प्रियंका गांधी मैदान में उतरीं, न ही राबड़ी देवी और मीसा भारती नजर आईं. वहीं, एनडीए की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अकेले मोर्चा संभाले रखा था. ऐसे में अगर महागठबंधन की ओर से कोई महिला प्रचार अभियान के रण में उतरता तो हो सकता है कि तेजस्वी यादव के अरमानों पर पानी न फिरता. 

राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा सौंपते नीतीश कुमार

बिहारः नीतीश ने CM पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश

13 नवंबर 2020

बिहार में अब सरकार गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. शुक्रवार को पटना में नीतीश कुमार के घर पर एनडीए नेताओं की बैठक हुई. अब 15 नवंबर को एक बार फिर एनडीए के विधायकों की बैठक होगी, जिसमें सीएम पद के नाम और शपथ ग्रहण की तारीख पर मुहर लगेगी.

नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी

हर चौथा विधायक सवर्ण...बिहार की नई विधानसभा का जातीय समीकरण

13 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए में बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी और HAM के साथ मिलकर अगड़ी और पिछड़ी जातियों का फॉर्मूला सबसे ज्यादा बीजेपी के कोर वोटबैंक माने जाने वाले सवर्ण समुदाय के लिए सियासी तौर पर फायदेमंद रहा है. बिहार विधानसभा में इस बार हर चार विधायक में से एक सवर्ण है. वहीं, यादव, कुर्मी और कुशवाहा समुदाय के विधायक पहले से कम हो गए हैं.

नीतीश कुमार (फोटो- PTI)

चिराग पर हमलावर नीतीश कुमार, कहा- LJP ने काटा JDU का वोट

12 नवंबर 2020

नीतीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिराग पासवान पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे. जेडीयू चीफ ने कहा कि एलजेपी ने कई सीटों पर जेडीयू का वोट काटा है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार.(फाइल फोटो)

कौन होगा सीएम? नीतीश बोले- मैंने दावा नहीं किया, NDA लेगा फैसला

12 नवंबर 2020

 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं. बीजेपी को 74 सीटें और जेडीयू को 43 सीेटें मिलीं. वहीं, आरजेडी के हिस्से 75 सीटें आई हैं और वह बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी को 19 सीटें और वामपंथी दलों को 16 सीटें मिली हैं. महागठबंधन को कुल110 सीटें मिली हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटोः पीटीआई)

बिहार में मोदी फैक्टर अहम, स्लॉग ओवर्स में PM की धुआंधार बैटिंग ने दिलाई ट्रॉफी

12 नवंबर 2020

पीएम मोदी ने महागठबंधन को मात दे विनिंग ट्रॉफी उठाने में ‘मैन ऑफ द मैच’ की भूमिका निभाई. वो भी तब जब सामने वाली टीम की कमान गजब की फाइटिंग स्प्रिट वाले युवा टी-20 खिलाड़ी तेजस्वी यादव के हाथ में थी.

नीतीश कुमार से मिले जीतन राम मांझी

मांझी बोले- CM रह चुका हूं, अब डिप्टी सीएम या मंत्री नहीं बनूंगा

12 नवंबर 2020

बिहार में नई सरकार बनने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. गुरुवार को जीतन राम मांझी ने नए विधायकों के साथ नीतीश कुमार से मुलाकात की.

राजद नेता तेजस्वी यादव (फाइल)

तेजस्वी को टूट का डर, विधायकों से बोले- सरकार हमारी बनेगी, तैयार रहें

12 नवंबर 2020

बिहार में गुरुवार को महागठबंधन की पार्टियों की बैठक हुई. इस बैठक को तेजस्वी यादव ने संबोधित किया और विधायकों को आश्वासन दिलाया कि सरकार उनकी ही बनेगी.

महागठबंधन की बैठक में तेजस्वी यादव

तेजस्वी बोले- जनता का फैसला हमारे साथ, निकालूंगा धन्यवाद यात्रा

12 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद गुरुवार को महागठबंधन नेताओं की बैठक हुई. राबड़ी देवी के आवास पर हुई इस बैठक में तेजस्वी यादव ने सभी को संबोधित किया.