scorecardresearch
 

कौन होगा मुख्यमंत्री? नीतीश बोले- मैंने दावा नहीं किया, NDA लेगा फैसला

 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं. बीजेपी को 74 सीटें और जेडीयू को 43 सीेटें मिलीं. वहीं, आरजेडी के हिस्से 75 सीटें आई हैं और वह बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी को 19 सीटें और वामपंथी दलों को 16 सीटें मिली हैं. महागठबंधन को कुल110 सीटें मिली हैं. 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार.(फाइल फोटो) बिहार के सीएम नीतीश कुमार.(फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटें
  • बीजेपी को 74 और जदयू को 43 सीटें
  • बिहार के सीएम का फैसला NDA करेगा: नीतीश

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का परचम लहराने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मुख्यमंत्री  की कुर्सी के सवाल पर नीतीश ने चौंकाने वाला बयान दिया है.

सीएम बनने के फैसले के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री बनने का दावा नहीं किया है. इस पर फैसला राजग में शामिल पार्टियां करेंगी कि बिहार का मुख्यमंत्री कौन होगा. उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से कोई दवाब नहीं है, सीएम पद के लिए एनडीए की बैठक में फैसला होगा.

इससे पहले उन्होंने कहा कि जनता ने एनडीए को बहुमत दिया है और हम सरकार बनाएंगे. शपथ ग्रहण को लेकर उन्होंने कहा कि इसका अभी निर्णय नहीं लिया गया है कि शपथ ग्रहण छठ या दिवाली के बाद होगा. हम रिजल्ट की समीक्षा कर रहे हैं. सहयोगी चार पार्टियों के नेता कल बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि इसमें तीन से चार दिन का वक्त लग सकता है.

उन्होंने कहा कि हम जदयू के घटे वोट प्रतिशत की भी समीक्षा करेंगे. चिराग को लेकर उन्होंने कहा कि एलजेपी ने हमारे सभी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे. नीतीश ने कहा कि हमने बिहार के लोगों के कल्याण के लिए और राज्य के विकास के लिए निरंतर काम किया है. हम बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं.

देखें- आजतक LIVE TV

बता दें कि 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं. बीजेपी को 74 सीटें और जेडीयू को 43 सीटें मिलीं. वहीं, आरजेडी के हिस्से 75 सीटें आई हैं और वह बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी को 19 सीटें और वामपंथी दलों को 16 सीटें मिली हैं. महागठबंधन को कुल110 सीटें मिली हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें