scorecardresearch
 

बिहार चुनाव: बीजेपी-जदयू बोलीं- फिर होगा नीतीश का सिलेक्शन, 15 साल बेमिसाल पर लड़ेंगे चुनाव

बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी का दावा है कि इस बार का स्ट्राइक रेट लोकसभा चुनाव से भी अधिक रहेगा. और जल्द ही ये ऐलान होगा कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

बीजेपी-जदयू ने भरी जीत की हुंकार बीजेपी-जदयू ने भरी जीत की हुंकार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार चुनाव तारीखों का ऐलान
  • तीन चरणों में होंगे इस बार चुनाव

कोरोना संकट काल में होने वाले पहले विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है. बिहार में इस बार तीन चरण में मतदान होगा और दस नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव आयोग के ऐलान के बाद राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि इस बार लोकसभा चुनाव से भी बेहतर स्ट्राइक रेट रहेगा और नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए चुनाव जीतेगी. 

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार चुनाव की आज घोषणा हुई है, उसका स्वागत है. महागठबंधन में भारी फूट पड़ गई है, ऐसे में फिर से एनडीए की सरकार बिहार में बनने जा रही है इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए. 

बीजेपी नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के स्ट्राइक से ज़्यादा विधानसभा चुनाव में स्ट्राइक रेट रहेगा. बिहार में स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी विकास के बहुत काम हुए हैं. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर क्या कह रहे हैं, मुझे नहीं पता है लेकिन एनडीए एकजुट है. शाहनवाज बोले कि जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा, काफी दल अभी भी एनडीए में आना चाहते हैं. 

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने चुनाव की तारीखों पर कहा कि इस बार हमारा नारा 15 साल बेमिसाल का होगा, ये इलेक्शन नहीं बल्कि नीतीश कुमार का सिलेक्शन होगा. हमारी सरकार ने इतने विकास कार्य किए हैं इसलिए सरकार के खिलाफ कोई माहौल नहीं है. 

केसी त्यागी ने कहा कि पिछले कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वो सफलता नहीं मिल पाई हैं जो मिलनी चाहिए थी. इस बार नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव में अपार सफ़लता मिलने के बाद बीजेपी को मानसिक बढ़त मिलेगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नीतीश कुमार के कामों की सार्वजनिक मंचों से तारीफ कर चुके हैं, इसलिए एलजेपी क्या कहती हैं उसका कोई असर नहीं पड़ता हैं.


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें