scorecardresearch
 

पाकिस्तानी जेल में तड़प रहा है हिन्दुस्तानी प्यार, कर लिया था सरहद पार

मुंबई के वर्सोवा में रहने वाला हामिद अंसारी पाकिस्तान के पख्तून प्रांत की कोहाट जेल में है. पाकिस्तान के एक अखबार में छपी खबर को इंटरनेट पर पढ़ने के बाद परिवार को मालूम हुआ कि हामिद को पाक आर्मी ने गिरफ्तार किया था. उस पर कोर्ट केस चल रहा है.

मुंबई का हामिद पाकिस्तानी जेल में बंद है मुंबई का हामिद पाकिस्तानी जेल में बंद है

कहते हैं इश्क कभी सरहद नहीं देखता. वह जाति, धर्म और सीमा से परे होता है. यही वजह है कि एक भारतीय युवक पाकिस्तानी लड़की के प्यार में पड़कर फिल्म 'बजरंगी भाई जान' के बजरंगी की तरह बिना पासपोर्ट के पाकिस्तान चला गया. लेकिन वहां उसे पाक आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, मुंबई के वर्सोवा में रहने वाला हामिद अंसारी पाकिस्तान के पख्तून प्रांत की कोहाट जेल में है. पाकिस्तान के एक अखबार में छपी खबर को इंटरनेट पर पढ़ने के बाद परिवार को मालूम हुआ कि हामिद को पाक आर्मी ने गिरफ्तार किया था. उस पर कोर्ट केस चल रहा है.

परिवार का कहना है कि पख्तून प्रांत की एक लड़की से फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती हुई थी. लड़की पर कबीले के लोग जुल्म कर रहे थे. जबरन उसकी शादी करवाना चाहते थे. उसकी मदद करने के लिए हामिद बिना वीजा के नवंबर 2012 में अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान चला गया.

इंटेलीजेंस ने किया हामिद को गिरफ्तार
हामिद की मां फौजिया ने बताया कि वहां कुछ दिनों तक होटल में रहने के बाद इंटेलीजेंस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. उम्मीद है कि पाकिस्तान सरकार हामिद को जल्द रिहा करने की कोशिश करेगी, क्योंकि ये दोनों मुल्कों के आम लोगों की भावनाओं से जुड़ा मामला है.

हाईकोर्ट ने मांगी है हामिद की जानकारी
हामिद की तलाश करने में मदद करने वाले कांग्रेस नेता कृष्णा हेगड़े का कहना है कि पाकिस्तानी अखबारों के जरिए पता चला है कि हामिद सही सलामत है. पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पेशावर हाईकोर्ट ने हामिद के बारे में सारी जानकारी मांगी है.

परिवार के बीच जगी है एक नई उम्मीद
मुंबई में एक मां तीन साल से तड़प रही है. उसे अपने बेटे की कोई खबर नहीं मिल रही थी. जिगर का टुकड़ा अचानक गायब हो गया था. लेकिन अब मालूम हुआ है कि उसका बेटा पाकिस्तान की जेल में बंद है. परिवार में एक नई उम्मीद जगी है कि उनका बेटा सही सलामत उनके पास आ जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें