scorecardresearch
 

पाकिस्तान पर भी बरसा मसूद अजहर, नया टेप जारी

जैश-ए-मोहम्मद के नेता मसूद अजहर को पाकिस्तान में हिरासत में लिए जाने के बाद उसके लेख पर आधारित एक नया ऑडियो टेप जारी किया गया है.

यह टेप मसूद को हिरासत में लिए जाने के बाद जारी किया गया यह टेप मसूद को हिरासत में लिए जाने के बाद जारी किया गया

जैश-ए-मोहम्मद के नेता मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने के बाद एक नया टेप जारी किया गया है. इस टेप में कथित तौर पर मसूद अजहर के लिखे एक छोटे लेख का ऑडियो बनाया गया है. हालांकि इसमें मसूद अजहर की आवाज नहीं है.

इस ऑडियो में वह पाक सरकार और भारत को परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहा है. वह कह रहा है कि उसके दुश्मन लंबे समय तक खुशियां नहीं मनाएंगे.

मसूद अजहर का यह लेख, तिहाड़ जेल और कोट भलवाल जम्मू जेल में बिताए गए उसके दिनों के संदर्भ के साथ है. और इस लेख के ऑडियो में पाकिस्तान की बहावलपुर जेल और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के मामले में दखलअंदाजी करने की कोशिश के दौरान उसे घर में नजरबंद किए जाने के दिनों का हवाला भी है.

इस ऑडियो में वह कह रहा है कि अल्लाह की मर्जी है कि हमारी फौज हमारे दुश्मनों को लंबे समय तक खुशियां मनाने नहीं देगी. उसकी फौज उसकी अनुपस्थिति में यह नहीं होने देगी, उसने यह सब महसूस किया है.

बताते चलें कि अजहर आतंक का वो सौदागर है, जिसने भारत के खिलाफ एक नहीं सौ बार साजिश रची है. वह कंधार कांड के बाद से पाकिस्तान में बैठकर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे रहा है. उसकी अगुआई में ही पाकिस्तान के लाहौर के पास पठानकोट हमले का ब्लूप्रिंट तैयार किया गया था. उसका भाई रउफ 1999 में काठमांडो में एयर इंडिया के विमान के अपहरण का मुख्य साजिशकर्ता था. इस विमान को अफगानिस्तान के कंधार ले जाया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें