scorecardresearch
 

दिल्ली में पाकिस्तानी एयरलाइन्स के दफ्तर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

दिल्ली में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के दफ्तर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की. इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है.

हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़ हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

दिल्ली में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के दफ्तर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. गुरुवार को हिन्दू महासभा के 5-6 कार्यकर्ता बाराखंबा रोड पर स्थित पाकिस्तान एयरलाइन्स के दफ्तर में घुसे और जमकर तोड़फोड़ की.

जानकारी के मुताबिक इन कार्यकर्ताओं ने दफ्तर में लूटपाट और नारेबाजी भी की. मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की भी खबर है. ये घटना पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद सामने आई है.

पाकिस्तान में मसूद अजहर गिरफ्तार
पठानकोट हमले को लेकर जांच कर रहे पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को हिरासत में लेकर पूछताछ की. बुधवार को ये खबर भारतीय मीडिया में आई. मसूद के अलावा उसके भाई और बहनोई समेत कई अन्य को हिरासत में लिया गया था. हालांकि बाद में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि मसूद की हिरासत को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

गुप्त जगह हुई पूछताछ
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक मसूद अजहर और उसके भाई को किसी गुप्त जगह पर ले जाकर पूछताछ की गई. जैश-ए-मोहम्मद के दफ्तरों को भी सील कर दिया गया.

टल गई भारत-PAK वार्ता
मसूद को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आने के बाद 15 जनवरी को तय की गई भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की वार्ता फिलहाल टल गई है. भारत में उच्च स्तरीय बातचीत के बाद ये फैसला लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक आपसी सहमति से बातचीत को टाला गया है. अब जनवरी के आखिरी हफ्ते या फरवरी में वार्ता हो सकती है.

PAK की कार्रवाई का इंतजार
भारत ने पाकिस्तान के साथ वार्ता टाल दी है. भारत फिलहाल पठानकोट हमले पर पाकिस्तान की कार्रवाई का इंतजार करेगा, उसके बाद बातचीत पर फैसला किया जाएगा.

MEA ने कार्रवाई का किया स्वागत
गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने पठानकोट हमले पर पाकिस्तान सरकार की तरफ से की जा रही कार्रवाई को सकारात्मक कदम बताया. मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से तेजी से कार्रवाई की गई है. साथ ही इस बात का भी ऐलान किया कि फिलहाल दोनों देशों की वार्ता टल गई है लेकिन नई तारीख का ऐलान जल्द ही किया जाएगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि दोनों देशों की सहमति से अगली तारीख तय की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें