scorecardresearch
 

सिपाही ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा-पत्नी का था अफेयर

हेड कॉन्स्टेबल सोहनवीर के साथियों का कहना है कि उन्होंने गुरुवार को काफी देर से सचिवालय में ड्यूटी भी ज्वाइन की थी और अपने साथियों को इस वीडियो के बारे में बताया भी था.

फोटो- आज तक फोटो- आज तक

राजधानी के बेहद सुरक्षित माने जाने वाले दिल्ली सचिवालय में शुक्रवार तड़के एक हेड कॉन्स्टेबल ने खुदकुशी कर ली. पुलिस के मुताबिक सचिवालय में तैनात  हेड कांस्टेबल सोहनवीर ने सुबह साढ़े 4 बजे सर्विस रिवॉल्वर से अपनी कनपटी में गोली मार ली. घटना के वक्त सोहनवीर सचिवालय की पार्किंग में तैनात थे. पुलिस सूत्रों की मानें तो सोहनवीर दिल्ली के खजूरी खास के बिहारीपुर इलाके में रहते थे.

सोहनवीर का अपने ससुराल वालों से विवाद चल रहा था. पुलिस के मुताबिक सोहनवीर को ससुराल पक्ष से आए कुछ लोगों ने बिहारीपुर आकर पीटा. सोहनवीर ने कहा कि उनकी पिटाई का वीडियो उनके पड़ोसियों ने बना लिया था. इसके बाद वह बेहद तनाव में थे. पुलिस ने सोहनवीर का सुसाइड नोट भी बरामद कर लिया है. जिससे कई बातें सामने आई हैं.

सोहनवीर ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, 'मेरी पत्नी जो दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर है...उसका किसी के साथ अफेयर चल रहा है...जिसका मैं विरोध करता था...इसकी जानकारी मैंने बागपत में रहने वाले अपने ससुराल वालों को भी दी थी...वो उल्टा मुझे ही गलत ठहरा रहे थे.  15.11.2018 को मेरे ससुराल वाले आए जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात साला अपने साथियों के साथ आया था और मेरे साथ मार पिटाई की...और पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया...और लोगों ने मेरी पिटाई का एक वीडियो बनाया..जिसका वीडियो मेरे मोबाइल में भी है..जिससे मैं खुद की बेइज्जती महसूस कर रहा हू...और प्रार्थी के पास मरने के अलावा कोई और विकल्प दिखाई नहीं दिया...मैंने 11 साल अपनी नौकरी के पुलिस को दिए हैं..मेरी मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए'

सोहनवीर के साथियों का कहना है कि उन्होंने गुरुवार को काफी देर से सचिवालय में ड्यूटी भी ज्वाइन की थी और अपने साथियों को इस वीडियो के बारे में बताया भी था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें