scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा हथियार तस्कर, 4 साल में 250 पिस्टल की कर चुका है तस्करी

दिल्ली पुलिस ने एक बड़े हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली के अपराधियों को हथियार सप्लाई करने का काम करता था.

गिरफ्त में हथियार तस्कर गिरफ्त में हथियार तस्कर

दिल्ली पुलिस ने एक शातिर हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़ में आए तस्कर का नाम मोहित वर्मा है. आरोप है कि मोहित पिछले चार सालों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में 250 अवैध पिस्टल राजधानी में सक्रिय अपराधियों को बेच चुका है. मोहित पर दक्षिणी दिल्ली के बुजुर्ग दम्पत्ति की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को पिछले कई महीनों से मोहित की तलाश थी, दरअसल पुलिस को पहली बार मोहित का नाम तब पता लगा जब साउथ दिल्ली में बुजुर्ग दम्पत्ती की हत्या उन्ही के नर्सिंग अटेंडेंट ने कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने जब मोहित का रिकॉर्ड खंगाला तो पता लगा कि वो एक बड़ा आर्म सप्लायर है.

यह भी पढ़ें: मुंगेर AK-47 कांडः पुलिस ने सरगना मंजर आलम को पटना से दबोचा

जानकारी के मुताबिक मोहित सीधे मुंगेर और मध्य प्रदेश के आर्म डीलर के सम्पर्क में था और उनसे 10 हजार रुपए में पिस्टल खरीद कर दिल्ली के बदमाशों को 20 से 25 हजार में बेच देता था. पुलिस ने मोहित के ऊपर एक लाख का इनाम घोषित किया था.

इस बीच मोहित की तलाश में जुटी पुलिस को पता लगा कि वो जैतपुर के पास एक बाजार में आने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी. पुलिस ने जैसे ही मोहित को देखा उसे सरेंडर करने को कहा, लेकिन मोहित ने पिस्टल निकाल ली और पुलिस टीम पर तानते हुए वहां से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया. मोहित के पास से पुलिस ने एक पिस्टल बरामद की है. अब पुलिस उससे उन लोगों के नाम निकलवाने में जुटी है जिन लोगों ने उससे हथियार खरीदे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें