scorecardresearch
 

खुलासाः भाई ने ही किया था अभिनेत्री आंचल का कत्ल, मां ने की थी मदद

Actress murder disclosure आंचल ने अपने भाई सिद्धार्थ को कुत्ता कहा था. बस यही बात उसे नागवार गुजरी. वो गुस्से में पागल हो गया और उसने आंचल को थप्पड़ लगा दिए. आंचल भी कम नहीं थी. उसने अपने बैग से एक चाकू निकाला और सिद्धार्थ पर वार कर डाले.

पुलिस ने आंचल के हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है (फाइल फोटो) पुलिस ने आंचल के हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में अभिनेत्री आंचल यादव की हत्या का मामला सुलझ गया है. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए दावा किया है कि आंचल के मर्डर में उसके छोटे भाई सिद्धार्थ और उसकी मां ममता का भी हाथ था. पुलिस के मुताबिक आंचल बहुत जल्द बुलंदियों को हासिल करना चाहता थी. इसके लिए वो कई बाबाओं के चक्कर लगाती थी. इसी दौरान एक बाबा से उसके संबंध भी बन गए थे.

कत्ल के दिन यानी बीती 25 मार्च को आंचल के मोबाइल पर एक कॉल आई थी. तब वो घर से गुस्से में निकल कर कहीं चली गई. लेकिन उसी दिन कुछ देर बाद पुलिस ने उसकी लाश बरामद की थी. दुर्ग रेंज के आईजी हिमांशु गुप्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि घटना के दिन धमतरी में घर पर आंचल और उसके भाई सिद्धार्थ के बीच झगड़ा हुआ था. सिद्धार्थ को आंचल के पहनावे और तौर-तरीकों पर आपत्ति थी.

झगड़े के दौरान आंचल ने अपने भाई सिद्धार्थ को कुत्ता कहा था. बस यही बात उसे नागवार गुजरी. वो गुस्से में पागल हो गया और उसने आंचल को थप्पड़ लगा दिए. आंचल भी कम नहीं थी. उसने अपने बैग से एक चाकू निकाला और सिद्धार्थ पर वार कर डाले. सिद्धार्थ ने आचंल से चाकू छीनकर उसे ही मार दिया. और फिर उसका गला तब तक दबाया, जब तक कि वो मर नहीं गई.

आईजी ने बताया कि आंचल अक्सर सिद्धार्थ की बेइज्जती करती थी. उसे कुत्ता कहती थी. उसकी मां ममता भी उससे परेशान थी. आईजी ने बताया कि कत्ल के वक्त आंचल की मां ममता भी घर में ही मौजूद थी. जब वो आचंल के कमरे में आई तो देखा कि वो लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ी थी. पास में भाई सिद्धार्थ बैठा था. उसने अपनी मां को पूरी घटना के बारे में बताया.

पूरी बात जानने के बाद मां ने सुबूत मिटाने में सिद्धार्थ की मदद की. आंचल की हरकतों के चलते ही सिद्धार्थ की शादी भी नहीं हो रही थी. पुलिस ने बताया कि 25 मार्च को धोखाधड़ी के मामले में पेशी पर धमतरी आई थी. उसके खिलाफ जगदलपुर निवासी एक व्यक्ति ने कुछ साल पहले धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. इसी के लिए वह धमतरी कोर्ट में आई थी. इसके बाद सिद्धार्थ और उसकी मां ने आंचल की लाश को नहर में ठिकाने लगाया था.

पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद सिद्धार्थ ने अपनी बहन आंचल की महंगी राडो घड़ी, डायमंड नेकलेस और सोने का ब्रैसलेट भी अपने घर में ही छिपा दिया था. बाद में पुलिस ने ये सारा सामान हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू के साथ बरामद कर लिया गया. पुलिस ने सिद्धार्थ को पूछताछ के लिए एक दिन की रिमांड पर लिया है.

बाबा का चक्कर

छॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल आंचल यादव हत्याकांड का खुलासा होने के साथ ही उसकी जिंदगी के कई राज खुलकर सामने आ रहे हैं. पुलिस ने राजधानी रायपुर में उसके वीआईपी रोड स्थित मकान से कुछ हार्ड डिस्क आदि जब्त की हैं. इसके बाद आंचल का कमरा सील कर दिया गया है. पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला है कि आंचल के संबंध कोलकाता के एक बाबा के साथ थे. बाबा उससे मिलने रायपुर भी आया था.

बताया जा रहा है कि कामयाबी हासिल करने के लिए आंचल तंत्र मंत्र के चक्कर में पड़ गई थी. इसी चक्कर में वो उस बाबा के झांसे में फंस गई थी. लेकिन कुछ वक्त बाद ही बाबा का सच उसके सामने आया गया. तब उसे खुद के ठगे जाने का पता चला. उस वक्त आंचल ने पुलिस के पास जाकर उस बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाने की कोशिश भी की थी. आचंल ने अपने आस-पास के कुछ लोगों को बताया था कि बाबा ने उसका आर्थिक और यौन शोषण किया था. पुलिस को ये भी पता चला कि 4 साल उसे एक वन अधिकारी को ब्लैकमेल करने के आरोप गिरफ्तार भी किया गया था. तब पता चला था कि उसका संपर्क कई प्रभावशाली लोगों से था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें