scorecardresearch
 

पेरिस के बाद बेल्जियम पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा बढ़ाई गई

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में सुरक्षा इतंजाम कड़े कर दिए गए हैं. बेल्जियम के राष्ट्रीय संकट केंद्र ने अपने आतंकवाद संबंधी अलर्ट को सर्वोच्च स्तर पर कर दिया है. उधर, पेरिस हमलों का एक संदिग्ध अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है.

बेल्जियम की राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है बेल्जियम की राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. बेल्जियम के राष्ट्रीय संकट केंद्र ने अपने आतंकवाद संबंधी अलर्ट को सर्वोच्च स्तर पर कर दिया है. उधर, पेरिस हमलों का एक संदिग्ध अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है.

सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बरतते हुए ब्रसेल्स में शनिवार को सभी मेट्रो ट्रेन स्टेशनों को बंद रखा गया है. राजधानी के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बैकअप के लिए तैयार रखा गया है. ताकि किसी भी हालत से निपटा जा सके.

यूरोप, पश्चिम एशिया और वाशिंगटन के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सीरिया के इस्लामिक चरमपंथियों से जुड़े फ्रांसीसी और बेल्जियन हमलावरों के नेटवर्क ने किस तरह फ्रांस में भीषण हमलों की साजिश रची और उसे अंजाम दिया. वे जानना चाहते हैं कि अब तक कितने हमलावर फरार हैं.

बेल्जियम के ओसीएएम राष्ट्रीय संकट केंद्र ने पेरिस हमले के एक सप्ताह बाद शनिवार को राजधानी ब्रसेल्स में आतंक संबंधी अलर्ट को सर्वोच्च माने जाने वाले स्तर 4 पर कर दिया जो ‘‘गंभीर और आसन्न खतरे’’ का संकेत देता है.

इनपुट- एपी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें