scorecardresearch
 

Lucknow: 10 दिन से रूम में पड़ी थी मां की लाश और बंगले में ही रहती रही 26 साल की बेटी, बदबू ने उठाया मौत से पर्दा

Lucknow News: लखनऊ में एक बेटी अपनी मां के शव के साथ मकान में रहती रही. आसपास के लोगों को बदबू आई तो पुलिस को सूचना दी गई. फिर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर 10 दिन पुराने शव को बाहर निकाला.

X
पुलिस ने महिला के शव को घर से निकाला. पुलिस ने महिला के शव को घर से निकाला.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आसपास के लोगों को बदबू आई तो पुलिस को सूचना दी गई
  • पुलिस ने दरवाजा तोड़कर 10 दिन पुराने शव को बाहर निकाला

लखनऊ में एक बेटी अपनी मां की लाश के साथ 10 दिन मकान में बैठी रही. मोहल्लेवालों को जब घर से बदबू आई तब पता चला कि बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है और बेटी घर में ही है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, इंदिरा नगर थाना इलाके के मयूर रेजीडेंसी बंगला नंबर-26 में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से रिटायर्ड इंजीनियर सुनीता दीक्षित अपनी इकलौती 26 साल की बेटी अंकिता के साथ रहती थीं. वह कैंसर से पीड़ित थीं और 10 साल पहले ही पति रजनीश दीक्षित से उनका तलाक हो गया था.  

कैसे पता चला?

सुनीता और उनकी बेटी का मोहल्लेवालों को 10 दिन से कोई मूवमेंट ही नजर आ रहा था. इसी बीच, मकान से बदबू आने लगी तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई. घर के अंदर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक कमरे में बेटी अंकिता मौजूद थी, जबकि दूसरे कमरे में उसकी मां सुनीता बंद थी. पुलिस ने कमरे की चाबी मांगी तो बेटी ने नहीं दी. 

शव मिलने की खबर पर बंगले के बाहर लगा लोगों का मजमा.

इस दौरान पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची, तो पाया कि महिला का शव पड़ा हुआ. तकरीबन दस दिन पुराने शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की छानबीन की जा रही है.

एक लड़का मिलने आता था

पुलिस के मुताबिक, मां-बेटी में अक्सर लड़ाई होती थी. पूछताछ में बेटी ने बताया कि मां से मिलने एक लड़का आता था जिसको लेकर बेटी और मां का मनमुटाव होता था. हालांकि, पुलिस को शव के पास से कुछ कांच के टुकड़े भी मिले हैं. इस मामले में जादू-टोने का एंगल भी देखा जा रहा है. लेकिन अभी मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है.

पोस्टमार्टम के लिए ले जाते शव.

चोट के निशान नहीं 

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, महिला का शव बरामद हुआ है जिसकी सूचना वहां के आसपास रहने वाले लोगों ने दी है. हालंकि घर में बेटी मौजूद थी. तकरीबन 10 दिन पुराना शव था. पूछताछ की गई है. अभी शुरुआती पूछताछ में शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं. हालांकि, मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें