scorecardresearch
 

बंगाल: फेसबुक लाइव कर बेटे संग पति-पत्नी ने लगाई फांसी, अपमान से दुखी था परिवार

पश्चिम बंगाल में एक परिवार के तीन लोगों ने फांसी लगाकार जान दे दी. उन्होंने इसका फेसबुक लाइव भी किया था. पुलिस का कहना है कि यह कदम हाल में हुए उनके अपमान की वजह से परिवार ने उठाया.

X
बेटे संग पति-पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान (सांकेतिक फोटो) बेटे संग पति-पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेटी पर संस्था के रुपये हड़पने का लगा है आरोप
  • संस्था के लोगों ने घर आकर किया था अपमान
  • 5 महिलाओं को हिरासत में लिया गया

पश्चिम बंगाल में एक ही परिवार के तीन लोगों द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार ने हुए अपमान के चलते यह कदम उठाया. परिवार की आत्महत्या के बारे में फेसबुक लाइव से जानकारी मिली, जो कि उन्होंने खुद किया था.

घटना दक्षिण 24 परगना जिले के बकखाली इलाके में हुई है. यहां एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने आठ जनवरी को एक जंगल में जाकर फांसी लगाकर खुदकुशी की. उन्होंने इसका फेसबुक लाइव भी किया. मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक मृतकों के नाम अशोक नस्कर उनकी पत्नी रीता नस्कर और बेटा अभिषेक नस्कर है. 

अशोक और रीता की लड़की पूनम एक स्वनिर्भर गोष्ठी से जुड़ी हुई है. उस पर इस ग्रुप के 14 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाकर 8 जनवरी की सुबह स्वनिर्भर ग्रुप की महिलाएं इकट्ठा होकर इनके घर पहुंची. महिलाओं ने पूनम और उनके परिवार को बहुत अपमानित किया.

स्थानीय व पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्वनिर्भर गोष्ठी की महिलाओं ने सबसे पहले पूनम को घर से बाहर निकाला और उसे लेकर साथ चले गए. फिर बाकी घर वालों को भी घर से बाहर निकाल कर घर पर ताला लगा दिया. जानकारी के मुताबिक, पूनम और उसके पति को रस्सी से बांधकर पूरे गांव में घुमाया गया और एक लैंपोस्ट से बांधकर मारा-पीटा भी गया था.

प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का मानना है कि इसी अपमान के बाद अशोक, रीता और अभिषेक तीनों बक्खाली चले गए और एक जंगल में जाकर आत्महत्या कर ली. हालांकि पूनम को पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है. घटना की जानकारी तब हुई जब तीनों की खुदकुशी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा.

डायमंड हार्बर थाना पुलिस ने इस मामले में स्वनिर्भर ग्रुप की 5 महिलाओं को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें