scorecardresearch
 

महोबा: गोली लगने से घायल व्यापारी की मौत, SP पर लगाया था घूस मांगने का आरोप

उत्तर प्रदेश के महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार द्वारा घूस मांगे जाने के बाद गोली लगने से घायल हुए व्यापारी इंद्रजीत की कल देर रात कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में मौत हो गई.

निलंबित किए गए एसपी मणिलाल पाटीदार (फाइल फोटो) निलंबित किए गए एसपी मणिलाल पाटीदार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • व्यापारी इंद्रजीत की इलाज के दौरान मौत
  • SP मणिलाल पाटीदार ने मांगा था घूस
  • योगी सरकार ने SP को किया था सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार द्वारा घूस मांगे जाने के बाद गोली लगने से घायल हुए व्यापारी इंद्रजीत की कल देर रात कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में मौत हो गई. व्यापारी ने ही एसपी द्वारा घूस मांगे जाने का वीडियो वायरल किया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसपी रहे मणिलाल पाटीदार सहित कई थानेदारों को सस्पेंड कर दिया था.

इसके साथ ही एसपी रहे मणिपाल पाटीदार समेत कई थानेदारों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया था. अब व्यापारी की मौत के बाद मणिलाल पाटीदार और आरोपी पुलिसकर्मियों की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं. कानपुर में मृतक के परिवार ने मीडिया से कहा कि एसपी मणिपाल पाटीदार घूस मांगता था और इन्होंने ही हत्या करवाई है.

मृतक इंद्रजीत का रविवार देर रात ही पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा और पुलिस के अधिकारी परिजन से दूरी बनाए हुए दिखे. हालांकि इस बीच परिजनों और पुलिस में बहस भी हुई. परिजनों का आरोप है कि पुलिस अपने विभाग को बचा रही है पोस्टमार्टम में कुछ गड़बड़ी न हो पाए, इसलिए इसकी वीडियोग्राफी कराई जाए.

मृतक के भतीजे शरद ने बताया कि मणिलाल पाटीदार ने पैसे मांगे थे, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था. फोन पर धमकी भी मिली थी. बुंदेलखंड में एसपी को राजा कहा जाता. आप जानते है कि ये बहुत बड़ी पॉवर है, जिस तरह से मेरे चाचा की हत्या करवाई है, उसके बाद पूरे परिवार और प्रत्यक्षदर्शी को जान का खतरा है. 

वहीं, मृतक इंद्रजीत के वकील रविकांत ने आरोप लगाते हुए कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी हो सकती है, क्योकि एसपी महोबा के खिलाफ केस दर्ज है. इसकी वीडियोग्राफी होनी चाहिए. पूरा प्रशासन एकजुट है. हालांकि, इस मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी कैमरे पर कुछ भी बोलने से मना कर रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें