scorecardresearch
 

यूपी में 24 घंटे में 2 आईपीएस सस्पेंड, योगी सरकार ने दिखाया सख्त रुख

योगी सरकार ने 24 घंटे के भीतर 2 आईपीएस अफसरों को निलंबित कर दिया है. मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित के बाद बुधवार को महोबा के एसपी मणि लाल पाटीदार को भी सस्पेंड कर दिया गया. दोनों अफसरों पर एक जैसे ही आरोप हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-PTI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में 24 घंटे में दो एसपी निलंबित
  • प्रयागराज, महोबा के एसपी पर एक्शन
  • योगी सरकार ने दिखाया है सख्त रुख

उत्तर प्रदेश सरकार ने 24 घंटे के भीतर 2 आईपीएस अफसरों को निलंबित कर दिया है. मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित के बाद बुधवार को महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को भी सस्पेंड कर दिया गया. दोनों अफसरों पर एक जैसे ही आरोप हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए महोबा के पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दिए हैं. बयान में कहा गया है कि इनके कृत्य से आम जनमानस में पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है.

यूपी गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आरोप है कि मणि लाल पाटीदार द्वारा गिट्टी परिवहन में लगी गाड़ियों के चलाये जाने के लिए अवैध रूप से धन की मांग की गई थी, जिसे पूरा न किए जाने पर परिवहन मालिक का पुलिस ने उत्पीड़न किया. लिहाजा, महोबा के एसपी मणि लाल पाटीदार को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं.

एसपी मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड करने से पहले मंगलवार को प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया गया था. अभिषेक दीक्षित पर अपराधिक घटनाओं पर काबू पाने में नाकामी, कानून-व्यवस्था में शिथिलता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं. अभिषेक दीक्षित पर पोस्टिंग के खेल में शामिल होने के भी आरोप हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें