scorecardresearch
 

मुंबईः दिल्ली के वकील को मिली अंतरिम जमानत, शादी के नाम पर रेप का आरोप

मुंबई की एक अदालत ने दिल्ली के एक वकील को अंतरिम जमानत दे दी है. एक महिला वकील ने दिल्ली के इस वकील पर शादी के नाम पर रेप करने का आरोप लगाया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शादी के नाम पर रेप करने का आरोप
  • सेशन कोर्ट ने वकील को दी जमानत
  • महिला वकील ने लगाया था रेप का आरोप

मुंबई के सेशन कोर्ट ने दिल्ली के एक वकील को अंतरिम जमानत दे दी है. एक महिला वकील ने दिल्ली के इस वकील पर शादी के नाम पर रेप करने का आरोप लगाया था. रेप के आरोपी दिल्ली के वकील कुणाल धमीजिया ने बताया कि मई 2018 में महिला ने उन्हें सोशल मीडिया साइट पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार करने के बाद दोनों ने 'ओपन रिलेशनशिप' पर बात करना शुरू किया.

धमीजिया का दावा है कि लड़की के कहने पर ही वह ओपन रिलेशनशिप के लिए तैयार हुए थे. फिर बाद में दोनों अपने रिश्ते को लेकर गंभीर हो गए. उनका दावा है कि दोस्तों के साथ दोनों लोगों ने नवंबर 2018 में राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर की यात्रा भी की. इसके अलाव वे लोग दिसंबर 2018 में अरुणाचल प्रदेश में तवांग और मार्च 2019 में गोवा घूमने भी गए थे.  

धमीजिया ने बताया कि इस यात्रा के दौरान दोनों होटल के एक कमरे में ही रुके, जिसे लड़की ने ही बुक किया था. धमीजिया ने कहा कि इन यात्राओं के दौरान उनके बीच सहमति से शारीरिक संबंध बने थे और उन्होंने शादी का झूठा दिखावा नहीं किया था. धमीजिया के वकील तनवीर निजाम ने कहा, "लड़की का इरादा हमेशा ओपन रिलेशनशिप को लेकर रहा और वह जानती थी कि मेरा मुवक्किल अपना धर्म नहीं बदलने वाला है."

धमीजिया का कहना है कि हमने 'ओपन रिलेशनशिप' की शुरुआत में लड़की को बताया था कि हम कभी शादी नहीं कर पाएंगे क्योंकि दोनों अलग समुदाय से हैं. स्थिति से अवगत होने के बावजूद दोनों को अपने-अपने परिवारों को समझाना मुश्किल होगा. लड़की स्वेच्छा से ओपन रिलेशनशिप को तैयार थी.

धमीजिया ने आरोप लगाया कि मार्च 2019 में गोवा की अपनी अंतिम यात्रा के दौरान लड़की ने लड़के को इस्लाम में परिवर्तित करने और उसे शादी करने के लिए मनाने का प्रयास किया. धमीजिया ने कहा कि उन्होंने इसके लिए विनम्रता से मना कर दिया था. बाद में दोनों ने बातचीत करना बंद कर दिया. धमीजिया ने बाद में दूसरी लड़की से शादी कर ली. इसके बाद उस लड़की ने धमीजिया पर शादी का झांसा देकर रेप का केस दर्ज कराया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें