scorecardresearch
 

UP: मां ने रिश्तेदारी में शादी से करने से किया इनकार तो लड़की ने फांसी लगाकर दी जान

इटावा से एक आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहां पर एक लड़की ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि लड़की की मां ने रिश्तेदारी में शादी करने से इनकार कर दिया था. जिसकी वजह से नाराज होकर उसने यह कदम उठाया.

सभासद के घर युवती ने की आत्महत्या सभासद के घर युवती ने की आत्महत्या
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़की ने सभासद के घर किया सुसाइड
  • शादी के लिए मां ने कर दिया था इनकार
  • रिश्तेदार से करना चाहती थी लड़की शादी

उत्तर प्रदेश के इटावा से एक आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहां पर एक लड़की ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई. पुलिस ने लड़की के परिजनों और आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ कर आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश की.

21 साल की लड़की ने किया सुसाइड 

यह मामला इटावा के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुहल्ला कटरा साबह के सभासद का है. पुलिस ने बताया कि मृतक लड़की की उम्र 21 साल थी और वो अपने एक रिश्तेदार से प्रेम करती थी और उसके साथ शादी करना चाहती थी. लेकिन लड़की के परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. मृतक लड़की ने अपनी मां से शादी करने की जिद की तो मां ने उस लड़के से शादी करवाने से साफ इनकार कर दिया. इस बात से नाराज होकर लड़की ने पड़ोसी के कमरे में जाकर अलमारी में लगे कुंडे में दुपट्टा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पड़ोसी के घर जाकर लड़की ने लगाया फांसी का फंदा  

मृतक लड़की की मां का कहना है कि उनकी बेटी एक रिश्तेदार से शादी करना चाहती थी. रिश्तेदारी में होने की वजह से उन्होंने शादी करने से मना कर दिया था. जिससे वो नाराज हो गई और पड़ोसी के घर जाकर आत्महत्या कर ली. सभासद दिलीप दुबे ने बताया कि लक्ष्मी कई वर्षों से हमारे यहां घर का काम करती थी वह अपने घर से अचानक आई और दुपट्टे से फांसी लगा ली, उन्होंने स्वयं इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया, मृतक लड़की ने किस बात से नाराज होकर उसने यह कदम उठाया जिसकी जानकारी उन्हें नहीं है. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी 

इस मामले में एसपी सिटी प्रशांत कुमार प्रसाद ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र में एक लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है अभी परिवार की तरफ से किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है और नहीं परिवार की तरफ से कोई तहरीर दी गई है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

(इनपुट- अमित तिवारी) 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें