scorecardresearch
 

18 कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन लगाकर मार डाला, आरोपी बोला- मुझे आदेश मिला था

आंध्र प्रदेश के एलुरू में ग्राम सचिव और सरपंच के पति के आदेश पर 18 आवारा कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन लगाकर मार डाला गया. पुलिस ने एनिमल एक्टिविस्ट की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

आंध्र प्रदेश के एलुरू में 18 आवारा कुत्तों को जहर देकर मार डाला गया. मामला चेब्रोले गांव का है. जानकारी के मुताबिक, के वीरबाबू नामक शख्स ने ग्राम सचिव और सरपंच के पति के आदेश पर आवारा घूम रहे कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन लगाकर मार डाला.

एनिमल एक्टिविस्ट चल्लापल्ली श्रीलता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि जानवरों के साथ ऐसी क्रूरता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आरोपी वीरबाबू ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसे ऐसा करने का आदेश मिला था. जब इस आदेश के बारे में उससे पूछा गया तो बताया कि चेबरोल गांव के सरपंच और सचिव ने उसे आदेश दिया था कि जहरीला इंजेक्शन देकर इन कुत्तों को मार डालो. उधर, एक साथ बड़ी संख्या में कुत्तों की मौत के बाद डॉग लवर्स संगठनों ने ग्राम सचिव और सरपंच के पति के खिलाफ त्वरित व कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 

तेलंगाना में 100 कुत्तों की मौत
उल्लेखनीय है कि इससे पहले तेलंगाना में भी ऐसा ही मामला सामने आया था. यहां 100 आवारा कुत्तों की मौत हो गई थी. उनका शव एक गड्ढे में पड़ा मिला था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद राज्य में काफी बवाल मचा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें