scorecardresearch
 

MP: पत्नी को दहेज के लिए तंग करते थे माता-पिता, पति ने सुसाइड नोट लिखकर दी जान

एमपी के दमोह से एक आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहां पर एक शख्स है जहर खाकर सुसाइड कर लिया. मौके से पुलिस एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें उसने अपने माता-पति औैर भाभी को इसका दोषी ठहराया है.

शख्स ने जहर खाकर दी जान शख्स ने जहर खाकर दी जान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शख्स ने जहर खाकर की आत्महत्या
  • सुसाइड नोट में माता-पिता को दोषी ठहराया
  • दहेज के लिए पत्नी को करते थे परेशान

आमतौर पर महिलाओं को दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने की खबरें आती हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के दमोह से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक शख्स को दहेज के कारण अपनी जा देनी पड़ी. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. इसमें उसने अपने पिता, सौतेली मां और भाभी को दोषी ठहराया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू हो गई है.

दहेज के कराण शख्स ने किया सुसाइड 

यह मामला दमोह जिले के पथरिया विकासखंड के सुहाव गांव का है. जहां पर एक शख्स ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसके माता-पिता और भाभी दहज के लिए उसकी पत्नी को तंग करते थे. गांव वालों का कहना है कि दो माह पहले मृतक की शादी आनू गांव की रहने वाली एक लड़की से हुई थी और दोनों आराम से अपना जीवन जी रहे थे. लड़की के पिता ने एक लाख 50 हजार रुपये शादी में लगाए थे. इसके अलावा सवा लाख और एक गाड़ी देने की बात भी कही थी. लेकिन किसी कारण वो अपना वादा पूरा नहीं कर सके. बस इसी के चलते मृतक के परिजन उसकी पत्नी को तंग करते थे. 

दहेज के लिए महिला को करते थे तंग 

बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले दहेज के सामान को लेकर दोनों परिवार में कहासुनी भी हुई थी. आरोप है कि पत्नी को दी जाने वाली प्रताड़ना का विरोध जब पति ने किया तो उसके  परिवार वाले उसे भी परेशान करने लगे. साथ ही परिवार के लोग दोनों को घर से निकालने की धमकी देने लगे. इसी बात से परेशान होकर शख्स ने यह कदम उठाया और जहर खाकर अपनी जान दे दी. दामाद की मौत से परेशान लड़की के परिजनों अब पुलिस से दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी 

वहीं दूसरी तरफ मृतक मोहन के परिजनों का कहना है कि वो इंदौर में सीए का कोर्स कर रहा था. जिसके बाद से डिप्रेशन में था.  लॉकडाउन के चलते पढ़ाई न होने से काफी परेशान था. किसी भी तरह की प्रताड़ना का कोई मामला नहीं है. पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुन ली है और मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें