scorecardresearch
 

दिल्ली: बिल्डिंग में लगी भीषण आग, शीशा तोड़कर 80 लोगों को बचाया गया

दिल्ली के लाजपत नगर में एक बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लग गई. मौके से 80 लोगों को बचाया गया. आग बिल्डिंग के बेसमेंट के इलेक्ट्रिक पैनल में लगी थी.

X
इसी बिल्डिंग में लगी आग इसी बिल्डिंग में लगी आग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जामियानगर इलाके के पार्किंग में लगी आग
  • आग से कई वाहनों को पहुंचा नुकसान

साउथ ईस्ट दिल्ली के लाजपत नगर में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक बिल्डिंग के बेसमेंट में अचानक आग लग गई. मौके पर पहुंची फायर सर्विस की टीम ने जहां एक तरफ आग बुझाने का काम शुरू किया. वहीं दूसरी तरफ बिल्डिंग के पीछे जाकर शीशे तोड़कर लगभग 80 लोगों की जान बचाई. आग लाजपत नगर के एक्सिस बैंक बिल्डिंग के बेसमेंट के इलेक्ट्रिक पैनल में लगी.

आग इतनी तेज लगी थी कि ऊपर तक की मंजिलों में उसकी लपटें चली गई और ऊपर की तीनो मंजिलों में काफी धुंआ भर गया. फायर सर्विस टीम को आग का पता लगने पर मौके पर पहुंचकर फायर सर्विस ने आग बुझाना शुरू किया.

बिल्डिंग के पीछे की तरफ से दिल्ली पुलिस के जवानों और फायर सर्विस की टीम ने बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बिल्डिंग में फंसे 80 लोगों की जान बचाई. काफी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस और फायर सर्विस की मुस्तैदी से बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों की जान बच पाई और आग पर भी काबू पाया गया.

जामियानगर इलाके के पार्किंग में लगी आग
आज ही दिल्ली के जामियानगर इलाके में एक पार्किंग में आग लगने से दहशत फैल गई. ये घटना जामिया मेट्रो स्टेशन पार्किंग के बगल में बने ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन की है. जहां ई-रिक्शा चार्ज होती हैं वहां आग लगी, जिसके बाद मेट्रो पार्किंग में खड़ी गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गईं. बता दें कि गर्मी के मौसम में आग लगने की घटना बढ़ जाती है. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. 

इस आग में कोई जानहानि नहीं हुई. हालांकि, आग की चपेट में आने से 30 ई-रिक्शा, 50 पुराने ई-रिक्शा, 10 कारें, एक मोटरसाइकिल और 2 स्कूटी को नुकसान पहुंचा.

मुंडका इलाके में लगी थी भीषण आग
पिछले दिनों दिल्ली के मुंडका इलाके में भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी. आग से 25 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. आग इतनी भयावह थी कि वहां फंसे हुए लोग तीसरी मंजिल से कूद गए थे. जहां आग लगी थी वहां कि बिल्डिंग में एक फैक्ट्री चल रही थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें