scorecardresearch
 

दिल्लीः फज्जा को पुलिस हिरासत से भगाने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, रच रहे थे हत्या की साजिश

25 मार्च को बदमाशों ने कुख्यात कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस की हिरासत से उस वक्त छुड़ा लिया था, जब पुलिस उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंची थी. उस दिन पुलिस की टीम ने मौके पर ही एक बदमाश को मार गिराया था. लेकिन गोलीबारी के बीच फज्जा वहां से भाग निकलने में कामयाब हो गया था.

पुलिस ने फज्जा को भगाने वाले 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने फज्जा को भगाने वाले 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुलदीप फज्जा को भगाने में शामिल थे तीनों बदमाश
  • पंजाब और दिल्ली में करना चारते थे 2 लोगों की हत्या
  • पुलिस ने बेनकाब की डबल मर्डर की साजिश

दिल्ली पुलिस ने 3 ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो न सिर्फ 25 मार्च को कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस हिरासत से भगाने में शामिल थे बल्कि तिहाड़ जेल से मिले आदेश के बाद अब 2 लोगों के कत्ल की साजिश भी रच रहे थे. पकड़ गए बदमाशों के पास से एक तमंचा और एक पिस्टल भी बरामद की गई है. इनके कब्जे से चोरी की दो बाइक भी मिली हैं. पुलिस को शक है कि चोरी की बाइक से ही बदमाश वारदात को अंजाम देने वाले थे.

बीती 25 मार्च को बदमाशों ने कुख्यात कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस की हिरासत से उस वक्त छुड़ा लिया था, जब पुलिस उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंची थी. उस दिन पुलिस की टीम ने मौके पर ही एक बदमाश को मार गिराया था. लेकिन गोलीबारी के बीच फज्जा वहां से भाग निकलने में कामयाब हो गया था.

तभी से पुलिस उसे तलाश कर रही थी. इसी दौरान कुलदीप उर्फ फज्जा की पुलिस से मुठभेड़ हो गई और पुलिस ने उसे भी एनकाउंटर में मार गिराया. इसके बाद पुलिस की टीम उन बदमाशों की तलाश कर रही थी, जो फज्जा को पुलिस हिरासत से भगाने में शामिल थे.

रविवार को मुखबिर से पुलिस को पता चला कि जितेंद्र उर्फ गोगी और लंबू गैंग के 3 शातिर शूटर नांगलोई, नजफगढ़ इलाके में आने वाले हैं. ये सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस की एक टीम नांगलोई नजफगढ़ रोड पर तैनात कर दी गई. 11 अप्रैल की रात करीब साढ़े 11 बजे पुलिस को तीनों बदमाश बाइक पर आते हुए नज़र आए. जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वो भागने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दौड़कर पकड़ लिया.

पकड़े गए बदमाशों की पहचान आकाश, विक्की और सुमित के रूप में हुई है. ये तीनों जेल में बंद गोगी और लंबू गैंग के लिए काम करते हैं. पुलिस के मुताबिक विक्की ने पूछताछ में बताया कि लंबू के कहने पर ये लोग पंजाब में एक शख्स की हत्या की साजिश रच रहे थे. साथ ही दिल्ली का एक प्रॉपर्टी डीलर भी इनके निशाने पर था. जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर ने इनके गैंग को जबरन उगाही की रकम देने से मना कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें