scorecardresearch
 

बाड़मेर: 'ऊंट पर जाता और सीमा पार से आई ड्रग्स ले आता', तस्कर का खुलासा

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक इंटरनेशनल ड्रग तस्कर ने पुलिस कस्टडी में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. ड्रग तस्कर ने कहा कि वह रात के समय ऊंट पर सवार होकर सीमा पर लगे कंटीले तारों के पास जाता था और वहां से सीमा पार से आने वाली नशे की खेप ले आता था.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंटरनेशनल ड्रग तस्कर को कोर्ट ने भेजा जेल
  • दिल्ली और पंजाब में सप्लाई की थी 15KG हेरोइन

राजस्थान के बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गडरारोड़ थाना इलाके में हेरोइन तस्करी के आरोप में पकड़े गए इंटरनेशनल ड्रग तस्कर स्वरूप सिंह ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. स्वरूप सिंह को 8 दिन की पुलिस रिमांड के बाद रविवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने तस्कर स्वरूपसिंह को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. पुलिस कस्टडी में तस्कर ने बताया कि वह सीमा पार से नशे की खेप लाता था.

सीमावर्ती गडरारोड़ थाना क्षेत्र के बिजावल गांव निवासी स्वरूपसिंह ने सीमा पार से आई 15 किलोग्राम हेरोइन को पंजाब और दिल्ली के तस्करों को सप्लाई किया था. इसके बदले में उसे 15 लाख रुपए मिले थे. पुलिस ने तस्कर के कब्जे 5 लाख की राशि बरामद कर ली है.

पुलिस ने उपयोग में लाई गई एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस की पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह रात में ऊंट पर सवार होकर तारबंदी के पास जाता था और खेप लेकर घर पहुंच जाता था. 

तस्करी में शामिल कुछ अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं. पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है. फिलहाल 8 दिन की पुलिस रिमांड के बाद कोर्ट ने इंटरनेशनल हेरोइन तस्कर को 15 दिन के लिए जेल भेज दिया है. सीमा पार से 5 किलोग्राम की हेरोइन की पहली खेप 5 मई और 10 किलोग्राम हेरोइन की दूसरी खेप 27 मई को आई थी, जिसे तस्कर ने कोरियर से पंजाब और दिल्ली के तस्करों तक पहुंचा दिया था. इस मामले की सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें