scorecardresearch
 

बाराबंकी में घर से स्कूल के लिए निकली दोनों बहनें शाहजहांपुर में मिलीं, जानें पूरी कहानी

बाराबंकी से लापता हुईं दो नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने 9 घंटे के अंदर शाहजहांपुर जिले में रोडवेज बस से सकुशल बरामद किया. दोनों लड़कियां स्कूल से घर आते समय अचानक गायब हो गई थीं. पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने छात्राओं की सकुशल बरामदगी पर 25 हजार रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी. पुलिस ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वो शाहजहांपुर कैसे पहुंची. 

X
बाराबंकी से लापता दोनों नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने शाहजहांपुर से किया बरामद
बाराबंकी से लापता दोनों नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने शाहजहांपुर से किया बरामद

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से लापता हुईं दो नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने 9 घंटे के भीतर ही सकुशल बरामद कर लिया. लड़कियों के लापता होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. पुलिस ने इलाके के सभी सीटीटीवी फुटेज देखी और अपने मुखबिरों को अलर्ट किया और दोनों बहनों को शाहजहांपुर जिले में रोडवेज बस से बरामद करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने दोनों बच्चियों को उनके परिजनों को सौंप कर राहत की सांस ली. यह घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी.

3 अक्टूबर का दिन पुलिस और पीड़ित परिवार के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था. क्योंकि जैदपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली दो नाबालिग बहनें जिनकी उम्र 13 और 14 साल थी वो अचानक स्कूल से घर आते समय रास्ते से गायब हो गई थी. दोनों बहनें साईं इंटर कॉलेज जैदपुर में 8वीं और 9वीं की छात्रा हैं. जो उनके घर से करीब सात किलोमीटर दूर है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पूरे इलाके के चप्पे-चप्पे को छानना शुरू किया. लड़कियों के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने से हर कोई हिल गया था. हर किसी को बड़ी अनहोनी का डर सता रहा था. 

पुलिस इस बड़ी चुनौती से पार पाने के लिए चार टीमों का गठन किया साथ ही स्वाट, सर्विलांस, क्राइम ब्रांच, सीओ सदर और सीओ क्राइम को भी लगाया गया. खोजबीन में दोनों नाबालिग छात्राओं के कपड़े सड़क किनारे नाले से बरामद हुए और साइकिल भी जैदपुर कोतवाली क्षेत्र में खड़ी मिली. फिर पुलिस ने लड़कियों को खोजबीन के लिए अपना दायरा बढ़ाया. बाराबंकी के अलावा कई जिलों की पुलिस को लड़कियों के गायब होने की सूचना दी. 

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस दोनों लड़कियों को नौ घंटे के अंदर शाहजहांपुर के कटरा थाना क्षेत्र में रोडवेज बस से सुरक्षित बरामद किया. पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने छात्राओं की सकुशल बरामदगी पर 25 हजार रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी. पुलिस ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वो शाहजहांपुर कैसे पहुंची. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें