scorecardresearch
 

AMU के छात्र नेता की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश जारी, किया था फ्रांस का विरोध

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही जुबैरी के तत्काल गिरफ्तारी के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. आपको बता दें कि जुबैरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. इसके साथ ही जुबैरी ने ईसाइयों के कत्लेआम को सही भी ठहराया था.

फरहान जुबैरी ने फ्रांस के खिलाफ की थी टिप्पणी (फोटो: Twitter/@FarhanZuberi1) फरहान जुबैरी ने फ्रांस के खिलाफ की थी टिप्पणी (फोटो: Twitter/@FarhanZuberi1)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फरहान जुबेरी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
  • तत्काल गिरफ्तारी के आदेश भी हुए हैं जारी
  • जुबेरी ने फ्रांस के खिलाफ दिया था बयान

फ्रांस को लेकर पिछले कुछ दिन से पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. फ्रांस के खिलाफ कुछ प्रदर्शन यूपी में भी हुए थे. जिसके बाद अब ऐसे लोगों पर योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.

ताजा जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही जुबैरी के तत्काल गिरफ्तारी के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. आपको बता दें कि जुबैरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. इसके साथ ही जुबैरी ने ईसाइयों के कत्लेआम को सही भी ठहराया था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फरहान जुबैरी फिलहाल फरार चल रहा है. यूपी पुलिस उसकी गहन तलाश कर रही है. उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापे मार रही है.

देखें: आजतक LIVE TV

आपको बता दें कि पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि 29 अक्टूबर की शाम 4 बजे एएमयू अलीगढ़ के छात्र नेता फरहान जुबैरी द्वारा डक प्वाइंट से बाब-ए सैय्यद गेट तक विरोध मार्च निकाला गया. इस दौरान फ्रांस की एक पत्रिका में प्रकाशित मोहम्मद पैगंबर के कार्टून को लेकर धर्म विशेष का नाम लेते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों को जान माल की धमकी दई गई है.

एफआईआर में आगे कहा गया है कि इस प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी से जनमानस में भय और असुरक्षा की भावना उत्पन्न होना स्वाभाविक है. इसलिए छात्र नेता फरहान जुबेरी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी एवं धमकी के संबंध में समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें