scorecardresearch
 

ISI अंडरवर्ल्ड टेरर मॉड्यूल के तार हवाला रैकेट से जुड़े, मनी ट्रेल तलाशने में जुटीं जांच एजेंसियां

बताया जा रहा है कि समीर कालिया, लाला और कुछ अन्य आतंकियों को अनीस इब्राहिम ने हवाला के जरिये पैसे भेजे थे. जांच एजेंसियों के पास अभी तक 3 से 4 लाख रुपये हवाला के जरिये समीर तक पहुंचने के सबूत मिले हैं. 

ISI अंडरवर्ल्ड टेरर मॉड्यूल ISI अंडरवर्ल्ड टेरर मॉड्यूल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आतंकी नेटवर्क से रैकेट के तार जुड़े हैं
  • दो चैनल से फंडिंग के सुराग मिले हैं

ISI अंडरवर्ल्ड टेरर मॉड्यूल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. आतंकी नेटवर्क से हवाला रैकेट के तार जुड़े हैं. हवाला के जरिए दो चैनल से फंडिंग के सुराग मिले हैं. पहला चैनल D-कंपनी, जबकि दूसरा ISI है. 

बताया जा रहा है कि समीर कालिया, लाला और कुछ अन्य आतंकियों को अनीस इब्राहिम ने हवाला के जरिये पैसे भेजे थे. जांच एजेंसियों के पास अभी तक 3 से 4 लाख रुपये हवाला के जरिये समीर तक पहुंचने के सबूत मिले हैं. 

वहीं, ओसामा, जिशान और एक अन्य आतंकी को इसी ISI हवाला रैकेट से फंडिंग की गई थी. जांच एजेंसियां हवाला रैकेट की मनी ट्रेल तलाशने में जुटी हैं. दिल्ली, लखनऊ, मुंबई के कई हवाला कारोबारी जांच एजेंसियों के रडार पर हैं. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े डी गैंग के शूटर जान मोहम्मद शेख़ उर्फ़ समीर कालिया को मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने ही भेजा था. आज तक/इंडिया टुडे के पास उस वक्त की तस्वीर भी मौजूद है, जब जान मोहम्मद उर्फ़ समीर कालिया बहरीन में था. 

जाकिर को ATS ने UAPA में बुक किया

मुंबई से पकड़े गए जाकिर नाम के शख्स को ATS ने UAPA में बुक कर लिया है. जाकिर की गिरफ्तारी समीर कालिया की निशानदेही पर हुई थी जिसे D-कंपनी फंडिंग, हथियार और विस्फोटक यानी आतंकी साजिश के लिए लॉजिस्टिक मुहैया करवा रही थी.

अभी तक पकड़े गए आतंकियों को ब्लास्ट के लिए रेकी करने का निर्देश उनके आकाओं की तरफ से नहीं आया था. इन 6 आतंकियों को हुमेदुर रहमान लीड कर रहा था, उसको भी पाकिस्तान में अपने आकाओं से ब्लास्ट को जगह यानी भीड़भाड़ वाले मार्केट, इलाके, रामलीला आयोजन और दुर्गा पूजा के पंडाल को कहां और किन शहरों में टारगेट करना है, उसके निर्देश आने बाकी थे. 

हुमेदुर रहमान को स्पेशल सेल जल्द पूछताछ के लिए अपनी कस्टडी में लेगी, ताकि पूरी साजिश खुल सके. हुमेदुर रहमान को स्पेशल सेल जल्द पूछताछ के लिए अपनी कस्टडी में लेगी, ताकि पूरी साजिश खुल सके. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है की वो शाहरुख के वायरल वीडियो को भी सीज करेगी. ये आगे के केस में महत्वपूर्ण सुराग साबित होगा. दिल्ली पुलिस शाहरुख से पूछताछ भी करेगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें