scorecardresearch
 

लखनऊ ​विवि पर मंडराया कोरोना का खतरा, पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर की मौत, जा​री हुए सख्त निर्देश 

लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना ने घातक रूप धारण कर लिया है. विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग के एक प्रोफेसर आज कोरोना से जंग हार गए. उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. 

कोरोना से पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर की मौत कोरोना से पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर की मौत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संस्कृत विभाग में तैनात थे प्रोफेसर 
  • हॉस्टल वालों के लिए जारी हुए निर्देश
  • प्रोफेसर और कई स्टूडेंट हुए संक्रमित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. वहीं इसकी गिरफ्त में लखनऊ विश्वविद्यालय भी आ चुका है. कोरोना से संक्रमित हुए संस्कृत विभाग के प्रोफेसर बृजेश कुमार शुक्ला की उपचार के दौरान मौत हो गई. पद्मश्री सम्मान से सम्मानित प्रोफेसर की मौत से विवि में शोक का माहौल है. 

प्रोफेसर बृजेश कुमार शुक्ला कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनका उपचार चल रहा था, लेकिन वे आज कोरोना से जंग हार गए. गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एके शर्मा की भी कोरोना से मौत हो गई थी.

लखनऊ विश्वविद्यालय में करीब 14 शिक्षक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद विश्वविद्यालय ने अपनी सारी क्लास और परीक्षाएं ऑनलाइन करने के आदेश पहले ही दे दिए हैं.  वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय ने अब पत्र जारी कर हॉस्टल में रह रहे लोगों को या तो हॉस्टल में रहने की सलाह दी है. वहीं ऐसे छात्र जो बाहर गए हैं, उनको घर जाने की सलाह दी गई है. हॉस्टल में किसी को आने की अनुमति नहीं दी गई है.

यूपी में 30 की हुई मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं पिछले 24 घंटों में 5928 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 27509 पहुंच गई है.

वहीं लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 1188 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, वहीं सक्रिय केसों की संख्या 7,981 पहुंच गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें