scorecardresearch
 

Covid: दिल्ली में दबे पांव फिर लौट रहा Corona! पॉजिटिविटी रेट 7% से भी ज्यादा

दिल्ली में कोरोना लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने की दर में भारी उछाल देखने को मिली.

X
एक दिन में करीब 3 फीसदी बढ़ गई पॉजिटिविटी रेट (सांकेतिक तस्वीर) एक दिन में करीब 3 फीसदी बढ़ गई पॉजिटिविटी रेट (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक दिन पहले 4 फीसदी के ऊपर थी पॉजिटिविटी रेट
  • मुंबई में भी तेजी से बढ़ रहे केस, 4 ओमिक्रॉन के केस मिले

दिल्ली में कोरोना लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने की दर में भारी उछाल देखने को मिली.

पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.06% हो गई है जबकि एक दिन पहले पॉजिटिविटी रेट 4% से ऊपर थी. लोगों को संक्रमित करने की दर चिंताजनक है. हैरानी की बात यह है कि एक दिन में 8700 कोविड टेस्ट होने के बावजूद यह उछाले देखने को मिली है.

एक दिन 614 लोग हुए संक्रमित

जानकारी के मुताबिक वहीं दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 614 लोग पॉजिटिव हो गए. 495 संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए और वायरस से किसी भी जान नहीं गई. इसके अलावा दिल्ली में अभी भी 2561 ऐक्टिव मामले हैं जबकि 122 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

एक दिन पहले दिल्ली में 16878 सैंपलों की जांच हुई थी जिनमें 735 कोविड के मामले दर्ज किए गए थे और तीन लोगों की मौत हो गई थी.

दिल्ली-महाराष्ट्र-केरल में डरा रहा कोरोना, देश में एक हफ्ते में 50 हजार नए मरीज, क्या घबराने की जरूरत है?

कर्नाटक के बाद अब चंडीगढ़ में मास्क जरूरी

देशभर में कोरोना केसों में तेजी आने के बाद राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं. कर्नाटक के बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन ने भी कोरोना को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है.

एडवाइजरी के तहत लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जानें से बचने. निकट संबंधियों से भी जरूरी ना होने पर मिलने से परहेज करने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने की सलाह दी गई है.

मुंबई में 1118 नए मरीज मिले

महाराष्ट्र समेत मुंबई में कोरोना के लगातार केस बढ़ रहे हैं. सोमवार को मुंबई में ओमिक्रॉन (Omicron) के सब-वेरिएंट BA.4 के 3 और BA.5 का एक मरीज सामने आया है. मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1118 नए केस भी मिले हैं.

इसके अलावा, राज्य में 1885 नए मरीज मिले हैं. एक मरीज की जान गई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मुंबई में ओमिकॉन सब-वेरिएंट BA.4 के 3 और BA.5 का एक मरीज सामने आया है. ये चारों मरीज कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं. लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें