scorecardresearch
 

केजरीवाल बोले, मुफ्त कोरोना वैक्सीन हर भारतीय का अधिकार, सभी को मिले

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पूरे देश को फ्री वैक्सीन मिलनी चाहिए, ये पूरे देश का अधिकार है. केजरीवाल ने कहा कि सारे लोग कोरोना से परेशान हैं इसलिए हर भारतीय को कोरोना का वैक्सीन मिलना चाहिए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो- पीटीआई) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'मुफ्त कोरोना वैक्सीन हर भारतीय का अधिकार'
  • कोरोना से हर कोई परेशान-केजरीवाल
  • कोरोना वैक्सीन पर सियासत तेज

कोरोना की वैक्सीन मुफ्त हो या इसके लिए सरकार कीमत वसूले, इस मुद्दे पर लंबी बहस चल पड़ी है. बीजेपी द्वारा बिहार में सत्ता में आने पर हर व्यक्ति को मुफ्त कोरोना वैक्सीन की घोषणा के बाद कई दलों ने कहा है कि उन्हें भी केंद्र से निशुल्क कोरोना वैक्सीन मिले. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पूरे देश को फ्री वैक्सीन मिलनी चाहिए, ये पूरे देश का अधिकार है. केजरीवाल ने कहा कि सारे लोग कोरोना से परेशान हैं. इसलिए हर भारतीय को कोरोना का वैक्सीन मिलना चाहिए.

हालांकि कोरोना वैक्सीन का अभी ट्रायल ही हो रहा है, लेकिन खरीद की प्रक्रिया काफी पहले से ही शुरू हो गई है. 

बिहार में कोरोना वैक्सीन की मुफ्त घोषणा के बाद मध्य प्रदेश और तमिलनाडु ने भी अपने-अपने नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है. वहीं पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा है कि केंद्र सरकार उन्हें फंड दे या नहीं दे, वो अपने प्रदेश के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन जरूर मुहैया कराएंगे. सीएम नारायणसामी ने कहा कि केंद्र समस्त देशवासियों को कोरोना का टीका फ्री में मुहैया कराए.  

प्याज की कीमतों पर दखल दे केंद्र 

दिल्ली में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां जरूरी कदम उठाने की जरूरत है, वह हम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि पूरे देश में दाम बढ़ रहे हैं. इसमें केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए, ताकि पूरे देश के अंदर काबू पा सकें. 

देखें: आजतक LIVE TV

शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने शास्त्री पार्क और सीलमपुर फ्लाईओवर का उद्घाटन किया और वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें