scorecardresearch
 
विश्व

मास्क नहीं पहना तो होगी 2 साल तक ही जेल, इस देश ने लागू किया सख्त कानून

Mask
  • 1/5

अगर लोगों ने मास्क पहनने से मना किया तो एक देश में उन्हें 2 साल तक की जेल की सजा दी जाएगी. ऐसा सख्त कानून लागू करने वाले देश का नाम है इथोपिया. इसके साथ ही नए कानून में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान भी किया गया है. 

Mask
  • 2/5

इथोपिया अफ्रीका में दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला देश है. अप्रैल में कोरोना रोकने के लिए यहां इमरजेंसी लागू कर दिया गया था. सितंबर में इमरजेंसी हटा लिया गया, लेकिन सख्त पाबंदियां अब भी लागू हैं.

Mask
  • 3/5

इथोपिया में अब जो सख्त नियम लागू हैं, उसके तहत एक टेबल पर तीन से अधिक लोगों को नहीं बैठना है और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जरूरी है. सरकार का कहना है कि लोग सतर्क नहीं हैं और इस तरह जी रहे हैं जैसे कोरोना हो ही नहीं. स्वास्थ्य मंत्री लिआ टेडेज ने कहा कि लोग सतर्क नहीं रहते हैं तो बीमारी बढ़ जाएगी औ इससे देश को भी खतरा पैदा हो सकता है. 
 

Corona Test
  • 4/5

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाले देश में अब तक कोरोना के 91 हजार के करीब मामले सामने आए हैं और करीब 1400 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि टेस्टिंग की कमी की वजह से असल आंकड़े की जानकारी हासिल करना मुश्किल है. 

Corona
  • 5/5

इथोपिया ने इस साल अगस्त में होने वाले क्षेत्रीय और संसदीय चुनाव को भी स्थगित कर दिया था. ऐसा समझा जा रहा है कि अब अगले साल ही चुनाव कराए जाएंगे. बता दें कि इथोपिया की आबादी 11 करोड़ 58 लाख है और अफ्रीका में इससे अधिक आबादी सिर्फ नाइजीरिया (20 करोड़ 76 लाख) की है.