scorecardresearch
 

फ्री कोरोना वैक्सीन पर सियासत तेज, सीएम नारायणसामी बोले- बिहार ही नहीं सबको मिले

नारायणसामी ने कहा कि कोरोना भी चेचक और पोलियो की तरह ही है. सरकार अब तक इन बीमारियों के लिए भी लोगों को फ्री में वैक्सीन देती रही है. इसी प्रकार कोरोना भी है.

वी नारायणसामी बोले, सबको फ्री में मिले वैक्सीन (फाइल फोटो) वी नारायणसामी बोले, सबको फ्री में मिले वैक्सीन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सबको फ्री में मिलनी चाहिए कोरोना वैक्सीन
  • चेचक और पोलियो के लिए भी सरकार ने फ्री में दी थी वैक्सीन
  • कोरोना भी इन्हीं बीमारियों की तरह, फ्री में मिले वैक्सीन

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा है कि केंद्र सरकार उन्हें फंड दे या नहीं दे, वो अपने प्रदेश के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन जरूर मुहैया कराएंगे. नारायणसामी ने कहा कि चाहे वह बिहार हो या तमिलनाडु सभी जगह पर लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री में दिया जाना चाहिए. शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही है. 

नारायणसामी ने कहा कि कोरोना भी चेचक और पोलियो की तरह ही है. सरकार अब तक इन बीमारियों के लिए भी लोगों को फ्री में वैक्सीन देती रही है. इसी प्रकार कोरोना भी है, सरकार को चाहिए कि वो समस्त देशवासियों को इसे फ्री में मुहैया कराए.  

मीडिया से बात करते हुए सीएम नारायणसामी ने कहा कि अगर इस कार्य के लिए केंद्र सरकार की तरफ से केंद्र शासित प्रदेश को फंड मिलता है तो ठीक है अन्यथा राज्य सरकार अपने पैसे से प्रदेशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगी.    

दरअसल, बिहार चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करते हुए बीजेपी ने सभी प्रदेशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दिए जाने का वादा किया है. जिसके बाद तमिलनाडु के सीएम पलानीस्‍वामी ने भी कहा है कि उनके राज्‍य में कोरोना वैक्‍सीन फ्री में वितरित की जाएगी. जाहिर है तमिलनाडु में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.  

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को बिहार चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें कोविड-19 का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराने का वादा किया गया है. ऐक्टिविस्ट साकेत गोखले ने इस चुनावी वादे को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत में गोखले ने कहा कि बीजेपी का वैक्सीन उपलब्ध कराने का दावा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है क्योंकि ये किसी बीजेपी नेता नहीं बल्कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का किया गया ऐलान है. हालांकि अधिकारियों ने कहा कि आयोग पहले भी कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों को नीति संबंधी वादे करने की अनुमति दे चुका है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें