scorecardresearch
 

अदार पूनावाला की इस कंपनी में निवेश का मौका, होगी IPO लाने वाली देश की दूसरी फार्मेसी कंपनी

सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला के निवेश वाली एक रिटेल फार्मेसी कंपनी अपने IPO में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. कंपनी ने IPO के लिए सेबी के पास आवेदन किया है. पढ़ें पूरी खबर...

 IPO में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे (Photo : Getty) IPO में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे (Photo : Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPO में जारी होंगे 400 करोड़ के नए शेयर
  • देश की तीसरी सबसे बड़ी फार्मेसी चेन
  • OFS में पेश किए जाएंगे 1.60 करोड़ शेयर

रिटेल फार्मेसी और वेलनेस नेटवर्क कंपनी Wellness Forever Medicare बहुत जल्द अपना IPO लाएगी. अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के निवेश वाली इस कंपनी ने इसके लिए सेबी के पास आवेदन भी जमा कर दिया है.

1600 करोड़ का होगा IPO

वैलनेस फॉरएवर मेडिकेयर का आईपीओ 1600 करोड़ रुपये तक का होगा. इसमें दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला का निवेश है. Wellness Forever Medicare ने इसके लिए सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) जमा कराया है. Wellness Forever Medicare आईपीओ लाने वाली देश की दूसरी रिटेल फार्मेसी चेन है. इससे पहले हैदराबाद की मैडप्लस ने अगस्त 2021 में आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा किए थे.
   
400 करोड़ रुपये के नए शेयर

इस आईपीओ में  Wellness Forever Medicare 400 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी करेगी. जबकि इसके प्रमोटर अशरफ मोहम्मद बीरन, गुलशन हरेश वख्तियानी और मोहित गनपत चव्हाण 1.60 करोड़ शेयरों को ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए रखेंगे. OFS में बीरन और बख्तियानी करीब 7.20 लाख और चव्हाण एवं अन्य मौजूदा शेयरधारक क्रमश: 1.20 लाख और 144.85 लाख शेयरों तक की बिक्री करेंगे.

कंपनी की 23 शहरों तक पहुंच

इस कंपनी की शुरुआत 2008 में मुंबई से हुई थी. ये पश्चिम भारत की प्रमुख वैलनेस नेटवर्क चेन है. स्टोर की संख्या के हिसाब से ये तीसरी सबसे बड़ी फार्मेसी चेन है. कंपनी के 23 शहरों में 234 स्टोर हैं.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×