scorecardresearch
 

Home Loan: फेस्टिव सीजन में सस्ते होम लोन की सौगात, अब इन 2 बैंकों ने घटाई ब्याज दर

फेस्टिव सीजन की शुरुआत से पहले कई बैंक अपना होम लोन सस्ता कर चुके हैं. अब इसमें एक विदेशी बैंक का नाम भी जुड़ गया है जिसने अपनी ब्याज दरें घटा दी हैं. पढ़ें पूरी खबर...

X
फेस्टिव सीजन में सस्ते होम लोन की सौगात (Representative Photo)
फेस्टिव सीजन में सस्ते होम लोन की सौगात (Representative Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 31 दिसंबर तक मिलेगा सस्ती दर पर होम लोन
  • SBI, HDFC भी घटा चुके हैं होम लोन की दरें
  • महिलाओं के लिए Yes Bank का विशेष ऑफर

फेस्टिव सीजन में लोग नया घर खरीदना पसंद करते हैं. इसके लिए बैंक होम लोन पर कई ऑफर भी लाते हैं. हाल में कई बड़े बैंकों ने अपने होम लोन की दरें सस्ती की हैं. अब इसमें विदेशी बैंक HSBC और घरेलू बैंक Yes Bank का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने अपनी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है.

HSBC का सबसे सस्ता मॉर्गेज लोन

HSBC ने अपने होम लोन प्रोडक्ट की ब्याज दरें घटाई हैं. ब्रिटेन का ये बैंक भारत में अब 6.45% की वार्षिक ब्याज दर पर मॉर्गेज (संपत्ति को गिरवी रखकर) लोन देगा. किसी दूसरे बैंक के लोन को ट्रांसफर कराने वाले ग्राहक को भी बैंक शानदार ऑफर देगा. ये देश में सबसे सस्ता होम लोन है. 

31 दिसंबर तक प्रोसेसिंग फीस से छूट

HSBC Bank नया लोन 6.70% की ब्याज पर उपलब्ध कराएगा. इस ब्याज दर पर बैंक 30 करोड़ रुपये तक का लोन देगा. ये देश में बाकी बैंकों के होम लोन के बराबर ही है. HSBC Bank ने एक बयान में कहा कि फेस्टिव ऑफर के तहत उसने 31 दिसंबर तक के लिए लोन पर प्रोसेसिंग फीस भी माफ कर दी है.

Yes Bank ने घटाई ब्याज दरें

Yes Bank ने भी अपनी होम लोन की ब्याज दरें घटा दी हैं. बैंक से होम लोन अब 6.70% की दर पर लिया जा सकता है. जबकि कामकाजी महिलाओं के लिए ये ब्याज दर 6.65% होगी.

इससे पहले पिछले महीने Kotak Mahindra Bank ने होम लोन की दरों को घटाकर 6.50% कर दिया था. वहीं SBI, HDFC भी अपने होम लोन की दरों को घटा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें