scorecardresearch
 
यूटिलिटी

अब मेडिकल सेक्टर में करें निवेश, ये कंपनी लाएगी 1500 करोड़ का IPO

Sahajanand Medical Technologies का IPO
  • 1/6

कोरोना काल में मेडिकल डिवाइसेस की कमी पूरे देश ने देखी. आगे इसका बाजार बड़ा होने की पूरी उम्मीद है. इसी बीच मेडिकल डिवाइसेस बनाने वाली एक कंपनी Sahajanand Medical Technologies ने अपना 1500 करोड़ रुपये का IPO लाने की घोषणा की है. जानें कंपनी के IPO से जुड़ी पूरी डिटेल्स
(Photo : Getty)

1500 करोड़ रुपये का IPO
  • 2/6

Sahajanand Medical Technologies ने अपने IPO के लिए मार्केट रेग्युलेटर SEBI के पास आवेदन किया है. यानी उसने Draft Red Herring Prospectus (DRHP) जमा कराया है. DRHP के मुताबिक इस 1500 करोड़ रुपये के IPO में 410.33 करोड. रुपये के मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं 1089.67 करोड़ रुपये के शेयर ‘ऑफर फॉर सेल’ (OFS) पर होंगे.
(File Photo)

ये शेयरधारक लोग बेचेंगे शेयर
  • 3/6

OFS में कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों में धीरज कुमार एस. वसोया 100 करोड़ रुपये तक, श्री हरि ट्रस्ट 33.75 करोड़, समारा कैपिटल मार्केट होल्डिंग 635.56  करोड़ और NHPEA Sparkle Holding 320.36 करोड़ रुपये तक के शेयरों की बिक्री करेंगे. (Photo : Getty)

Sahajanand Medical टॉप-5 कंपनियों में से एक
  • 4/6

Sahajanand Medical Technologies मेडिकल डिवाइस बनाने के लिए शोध, डिजाइन, डेवलप और मैन्युफैक्चरिंग करने वाली टॉप-5 कंपनियों में से एक है.  जर्मनी, इटली, नीदरलैंड और पोलैंड जैसे देशों में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 31% तक है. (Photo : PTI)

चुकाएगी लोन, बढ़ाएगी कारोबार
  • 5/6

Sahajanand Medical Technologies ने अपने DRHP में स्पष्ट किया है कि इस IPO से मिलने वाली रकम से वह 255 करोड़ रुपये तक के लोन इत्यादि को चुकाएगी. इसके अलावा अपनी सब्सिडियरी की फंडिंग करेगी और बाकी से कारोबार विस्तार करेगी. (File Photo)

कैसा रह सकता है कंपनी का भविष्य
  • 6/6

विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना काल में देश ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से लेकर वेंटिलेटर जैसे कई मेडिकल डिवाइसेस की कमी का सामना किया. सरकार को इनके आयात की छूट देनी पड़ी और अब सरकार ने देश में इनका उत्पादन बढ़ाने के लिए PLI स्कीम भी शुरू की है. आने वाले समय में मेडिकल डिवाइसेस का मार्केट बढ़ेगा जिससे कंपनी का कारोबार भी बढ़ने की उम्मीद है.
(Photo : Getty)