scorecardresearch
 

महिंद्रा ने बढ़ाई वाहनों की कीमत, एसयूवी कार से पिकअप तक के रेट बढ़े

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एसयूवी, पिकअप और ट्रकों की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक का इजाफा किया है. यह कीमतें तत्काल प्रभाव बढ़ गयी हैं.

महिंद्रा की नयी थार भी महंगी हुई (फाइल फोटो) महिंद्रा की नयी थार भी महंगी हुई (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बढ़ी कीमतें आठ जनवरी से प्रभावी
  • कार, ट्रक, पिकअप सभी के दाम बढ़े
  • नई थार की बुकिंग पर भी लागू कीमत वृद्धि

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एसयूवी, पिकअप और ट्रकों की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक का इजाफा किया है. यह कीमतें तत्काल प्रभाव बढ़ गयी हैं.

घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कारों और वाणिज्यिक वाहनों की पूरी श्रृंखला की कीमतों में करीब 1.9 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है. कंपनी ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि बढ़ी कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं.

कितनी बढ़ी कीमत

महिंद्रा एंड महिंद्रा के वाहनों की कीमत में वृद्धि 4,500 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक होगी. यह वृद्धि कार, पिकअप या अन्य वाहन के मॉडल और वैरिएंट पर निर्भर करेगी.

इसे देखें : https://www.aajtak.in/youtube?utm_source=story&utm_medium=YTLive

क्यों बढ़ाए दाम

कंपनी ने कहा कि वाहनों के विनिर्माण की लागत बीते कुछ महीनों में बढ़ी है. इसी के साथ-साथ कच्चे माल की कीमत में भी इजाफा हुआ है. इसी के मद्देनजर कंपनी ने आठ जनवरी 2021 से वाहनों की कीमतें बढ़ाने का निर्णय किया है.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (वाहन) विजय नाकरा ने कहा, ‘‘ कीमत बढ़ाने से बचने के लिए हमने अपनी लागत को कम करने की पूरी कोशिश की. लेकिन लागत अधिक बढ़ने से हमें कीमतें बढ़ानी पड़ी. नई कीमतें आठ जनवरी 2021 से मान्य है.

नई थार की कीमत भी बढ़ी

कंपनी की लोकप्रिय कार थार के नए संस्करण की कीमतों पर भी इस बढ़ोत्तरी का असर होगा. बयान के मुताबिक 1 दिसंबर 2020 से 7 जनवरी 2021 के बीच बुक की गई नई थार पर मौजूदा कीमत वृद्धि लागू होगी. 

पिछले महीने दी थी जानकारी

कंपनी ने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा पिछले महीने ही की थी. उसने अपनी पूरी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के दाम बढ़ाने के लिए कहा था.

आम तौर पर वाहन कंपनियां हर साल अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाती हैं. अक्सर  नए साल की शुरुआत पर कंपनियां ऐसा करती हैं अन्यथा नए वित्त वर्ष की शुरुआत पर भी कंपनियां वाहनों की कीमत में वृद्धि करती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें