scorecardresearch
 

होम लोन वालों के लिए राहत की खबर, एक और बैंक ने घटाई ब्याज दर

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की विभिन्न श्रेणियों के लिये ब्याज दरें कम की हैं. इसके पहले बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद ने होम लोन सस्ता कर दिया है. कई बैंकों द्वारा लगातार होम लोन की दरें घटाने से ग्राहकों को राहत मिली है. 

होम लोन की ब्याज दरों में कटौती होम लोन की ब्याज दरों में कटौती
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूनियन बैंक ने की होम लोन ब्याज दर में कटौती
  • इसके पहले कई और बैंक भी दरें घटा चुके हैं
  • होम लोन की दरें कम होने से ग्राहकों को राहत

बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद अब यूनियन बैंक ने भी होम लोन सस्ता कर दिया है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की विभिन्न श्रेणियों के लिये ब्याज दरें कम की हैं. कई बैंकों द्वारा लगातार होम लोन की दरें घटाने से ग्राहकों को राहत मिली है. 

इसके पहले भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक भी होम लोन की दरें घटा चुके हैं. यूनियन बैंक ने कहा कि उसने 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन के लिये प्रोसेसिंग फीस भी शून्य कर दिया है. बैंक ने होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में 10 हजार रुपये तक की छूट की भी पेशकश की है. 

महिला आवेदकों को अतिरिक्त छूट 
 
बैंक ने रविवार को एक बयान में कहा कि कहा कि 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है. महिला आवेदकों को इस तरह के कर्ज पर ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी. इस तरह महिला आवेदकों को ब्याज कुल 0.15 प्रतिशत सस्ता पड़ेगा. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बैंक ने कहा कि उसने 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन के लिये प्रोसेसिंग फीस भी शून्य कर दिया है. इसके अलावा ऑटो और एजुकेशन लोन पर भी प्रोसेसिंग फीस हटा दिया गया है.

इसे देखें: आजतक LIVE TV 

क्या कहा यूनियन बैंक ने 

यूनियन बैंक ने कहा, 'त्योहारी सीजन को देखते हुए खुदरा व एमएसएमई खंड पर ध्यान देते हुए कई वित्तपोषण अभियान शुरू किये गये हैं.' बैंक को उम्मीद है कि कर्जदार बैंक की ओर से पेश की जा रही कम ब्याज दरों का लाभ उठाएंगे और कर्ज लेंगे. 

बैंक ऑफ बड़ौदा ने घटाई दरें

गौरतलब है कि इसके पहल शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो रेट से जुड़े लोन इंट्रेस्ट रेट को सात प्रतिशत से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया. बैंक की यह नई दर एक नवंबर 2020 से लागू होंगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें